भोपाल हवाई अड्डे पर ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित

Scn news india
 
एड.फैजान पटेल 
भोपाल-भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और ईवी कॉसमॉस ने के सहयोग से भोपाल हवाई अड्डे पर एसी लेवल 2 फास्ट चार्जर के साथ भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण पर पहला ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया गया है। मंगलवार को संभागायुक्त श्री गुलशन बामरा ने इस चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया। इस दौरान निदेशक, हवाई अड्डा भोपाल श्री के एल अग्रवाल, ईवी कॉसमॉस के संचालक श्री अमिताभ शिवपुरी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।
   निदेशक हवाई अड्डा भोपाल श्री अग्रवाल ने बताया कि यह चार्जर बिल्ट-इन सॉफ्टवेयर हर समय निगरानी, सहायता और कैशलेस लेनदेन के लिए ईवी कॉसमॉस सर्वर से जुड़ा है।इस चार्जर को सभी प्रकार के इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहनों को चार्ज करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
   ईवी कॉसमॉस के संचालक श्री अमिताभ शिवपुरी द्वारा बताया गया कि ईवी कॉसमॉस मध्य प्रदेश की पहली इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग सॉल्यूशन प्रदाता कंपनी है, जो स्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस, अत्याधुनिक तकनीक और सभी प्रकार के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस के साथ मोबिलिटी के स्वच्छ भविष्य की दिशा में काम कर रही है।
   ईवी कॉसमॉस स्वच्छ भविष्य की दिशा में एक कदम के साथ सभी प्रकार के ईवी चार्जरों के लिए चार्जिंग पॉइंट हार्डवेयर और क्लाउड-आधारित सॉफ़्टवेयर, इंस्टॉलेशन, कमीशनिंग और रखरखाव सहित ईवी चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना के लिए एंड टू एंड समाधान और भोपाल हवाई अड्डे को स्वच्छ पर्यावरण के एक प्रमुख उदाहरण के रूप में स्थापित करने में मदद करने के लिए  प्रतिबद्ध हैं।