जननायक टंट्या मामा का बलिदान भावी पीढ़ी के लिये प्रेरणा-स्रोत – मंत्री श्री पटेल

Scn news india

मनोहर 

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने क्रांतिसूर्य जननायक टंट्या मामा गौरव कलश-यात्रा का भीकनगाँव में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि टंट्या मामा का बलिदान भावी पीढ़ी के लिये प्रेरणा-स्रोत है। उनका व्यक्तित्व देश के लिये जीना और मरना सिखाता है।

मंत्री श्री पटेल ने गौरव कलश-यात्रा में जननायक टंट्या मामा के परिजनों का मंच पर अभिनंदन कर नमन किया। उन्होंने कहा कि टंट्या मामा ने अंग्रेजों के विरुद्ध आजीवन संघर्ष करते हुए गरीब जनता के हित में निरंतर कार्य किया। आजादी के अमृत महोत्सव पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के सम्मान-स्वरूप यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में मंत्री श्री पटेल ने देश एवं प्रदेश की प्रगति और समृद्धि के लिये सभी नागरिकों को अपने कर्तव्य-पथ पर आगे बढ़ने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में ‘जननायक टंट्या मामा अमर रहे’ और ‘जननायक टंट्या मामा की जय’ का उद्घोष किया गया। भीकनगाँव में विधायक श्रीमती झूमा सोलंकी, पूर्व विधायक श्री धूल सिंह डावर, मध्यप्रदेश भील समाज के प्रदेश अध्यक्ष श्री गुलाब सिंह वास्कले, अन्य जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में जनजातीय बँधु और अधिकारी शामिल थे।