बेमौसम बरसात में बढ़ाई मुसीबत, आधी रात से बरस रहा पानी

Scn news india

 

हर्षिता वंत्रप 

बैतूल – जिले में मौसम ने कहर बरपाना शुरू करा दिया है , सारनी में आधीरात से गिर रहे पानी ने सुबह होते होते मुसलाधार बारिश का रूप ले लिया। सुबह 6  बजे से  लगातार गरज बरस के साथ मूसलाधार बारिश जारी है , बारिश से जहाँ सर्द मौसम से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया वही 12 जनवरी से शुरू होने वाले बाबा मठारदेव मेले की तैयारियों में भी असर पड़ेगा।

सिवनी में रात डेढ़ बजे मौसम बिगड़ा, आंधी के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि

सिवनी- मध्‍यप्रदेश के सिवनी जिला मुख्‍यालय में बुधवार और गुरुवार की मध्‍यरात्रि करीब डेढ़ बजे मौसम अचानक बदल गया। तेज हवाओं के साथ यहां बारिश हुई और इसके बाद ओले भी गिरे। मुख्‍यालय सहित ग्रामीण इलाके भी इस बारिश से प्रभावित हुए हैं। आशंका है कि इससे फसलों को नुकसान हो सकता है। बारिश के साथ करीब 1 से 2 मिनट तक बेर और उससे बड़े आकार के ओले भी गिरे हैं। इन ओलो की मार से फसलों को नुकसान की आशंका जताई जा रही है। गुरुवार सुबह बारिश थमने के बाद फसलों को हुई क्षति का आकलन स्‍पष्‍ट हो सकेगा। इधर, तेज बारिश व आंधी के कारण शहर में बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई। बारिश का क्रम रुक रुक कर चलता रहा। इस दौरान तेज हवाएं भी चलीं और कुछ समय तक चने के आकार के भी ओले गिरे।

कई जिलों में बारिश का अनुमान, छाएगा घना कोहरा
इससे पहले गुरुवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान जताया था। इन शहरों में राजधानी भोपाल सहित होशंगाबाद, मंदसौर, नीमच, मुरैना, भिंड, शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, ग्‍वालियर, गुना और दतिया आदि के नाम शामिल हैं। मौसम के विशेषज्ञों का अनुमान है कि अगले दो दिनों में प्रदेश में बारिश के साथ ही ठंड भी बढ़ेगी। ग्‍वालियर, सागर और चंबल संभागों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.