आदिवासियों की शोषक बनी तानाशाह भाजपा सरकार

Scn news india

 

हर्षिता वंत्रप 

आदिवासियों की शोषक बनी तानाशाह भाजपा सरकार

अपनी बदहाली के आंसू रो रहा सीहोर के गिन्नौरगढ़ का रानी कमलापति का किला

शिवराज सिंह खुद की बांहे ना झांक आदिवासियों का उड़ा रहे हैं मजाक : सज्जन सिंह वर्मा

भोपाल-प्रदेश की शिवराज सरकार जिस तरह से आदिवासियों का मजाक उड़ा रहे हैं वह पहले अपने गृह नगर सीहोर के गिन्नौरगढ़ में बदहाली के लिए रो रहा रानी कमलापति के किले की स्थिति को सुधारते तो बेहतर होता।

प्रदेश की तानाशाह भाजपा सरकार आदिवासियों का मजाक उड़ा रही है प्रदेश कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के सीहोर जिले में स्थित गिन्नौरगढ़ के रानी कमलापति के किले की सफाई करने पहुंचे लेकिन प्रशासन ने उन्हें किले के अंदर नहीं जाने दिया।

रानी कमलापति के नाम बदलने और उसके विपरीत रानी कमलापति के गिन्नौरगढ़ में बने किले की बदहाली को उजागर करने कांग्रेस के नेता पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा जब मुख्यमंत्री के क्षेत्र में उस किले का हाल देखने पहुचे तो तानाशाह शिवराज सरकार के इशारे पर प्रशासन ने उन्हें उस किले में जाने की अनुमति नही दी। जबकि लगभग एक हजार वर्ष पुराना ये किला शिवराज के विधानसभा में बदहाली के आंसू रो रहा है।
किले को देखने की अनुमति नही मिलने पर सज्जन वर्मा जी ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया के मुख्यमंत्री के क्षेत्र में आदिवासी भाई, उनकी संस्कृति और उनकी धरोहर असुरक्षित है।

आदिवासियों पर अन्याय और अत्याचार हो रहे है। जनजातीय युवतियों के साथ दुराचार होने पर उन्हें कोई न्याय नही मिल रहा है। भाजपा सरकार भोपाल रेल्वे स्टेशन का नाम बदलकर अपनी पीठ खुदी थपथपा रही है ये दोहरा चरित्र अब प्रदेश के मेरे आदिवासी भाई समझ गए है। उन्होंने कहा कि भाजपा को सिर्फ और सिर्फ आदिवासी वर्ग से वोट कबाड़ने की राजनीति करती है आदिवासी वर्ग के साथ उन्होंने हमेशा से अन्याय ही किया है आदिवासी वर्ग के लिए एक भी ऐसा काम नहीं किया जिससे उनका हित हो सके। ने कहा कि भाजपा आदिवासियों के साथ हो रहे अन्याय अत्याचार पर लगाम लगाए और वोट करने की राजनीति बंद करें अन्यथा आदिवासी भाई इस तानाशाही सरकार को आने वाले चुनाव में उखाड़ फेकेंगे। लगभग 800 आदिवासी साथियो के साथ वन परिक्षेत्र से सज्जन वर्मा जी ने सरकार को ललकारते हुए इस तानाशाही को बन्द करने की ललकार दी।

सीहोर प्रवास के दौरान सज्जन सिंह वर्मा एवं अन्य कांग्रेसजन अखिल भारतीय कांग्रेस की प्रवक्ता और विंग कमांडर सेवानिवृत्त अनुमा आचार्य द्वारा निकाली जा रही कांग्रेस की जनसंवाद पदयात्रा कार्यक्रम में शामिल हुए और उन्होंने इस पद यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों किसान विरोधी नीतियों एवं अन्य मुद्दों को लेकर जनता के बीच पहुंचे।
श्री सिंह के साथ जिला कांग्रेस सीहोर के अध्यक्ष बलवीर तोमर, बुधनी के नेता महेश राजपूत, रामवीर सिंह सिकरवार, ब्लॉक अध्यक्ष फारुख खान जिला कांग्रेस प्रवक्ता गोपाल शर्मा, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष गुलाब बाई, आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष बलराम श्रीराम, अर्जुन शर्मा सहित सेकड़ो आदिवासी कार्यकर्ता, महिलाएं और कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।