संविधान गौरव दिवस पर अंबेडकर जी की प्रतिमा पर की सफाई मोर्चा ने शुरू किया संविधान गौरव दिवस अभियान

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. कैलाश जाटव ने संविधान दिवस पर संविधान दिवस के अवसर पर शुक्रवार को बोर्ड ऑफिस चौराहा स्थित बाबा साहेब अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। संविधान गौरव दिवस पर मोर्चा के पदाधिकारियों ने बाबा साहेब

अंबेडकर की प्रतिमा पर साफ सफाई एवं माल्यार्पण किया।
डॉ. कैलाश जाटव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति वर्ग और उनके महापुरुषों को लेकर सदैव सजग रही है। संविधान सभा द्वारा संविधान सम्पूर्ण कर राष्ट्र को सौंपने के गौरवशाली दिन को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाता है।

अजा मोर्चा द्वारा संविधान गौरव अभियान की हुई शुरूआत

डॉ. कैलाश जाटव ने बताया कि 26 नवंबर संविधान दिवस से 6 दिसंबर बाबा साहेब अम्बेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से “संविधान गौरव अभियान कार्यक्रम“ चलाया जायेगा। जिसके माध्यम से मोर्चा कार्यकर्ता आमजन को बाबा साहेब द्वारा बनाये गए संविधान की अहमियत बताएंगे और उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने का आग्रह करेंगे। समस्त मध्यप्रदेश के 57 संगठनात्मक जिलों में कुल मिलाकर 627 कार्यक्रम मोर्चा के 6270 कार्यकर्ताओं के माध्यम से सम्पन्न किये जायेंगे। डॉ. जाटव ने बताया कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से मोर्चा 5 लाख से अधिक अनुसूचित जाति के लोगों से सीधे संपर्क करेंगे।
इस अवसर पर प्रदेश कार्यालय मंत्री श्री गोकुल प्रसाद खांडल, प्रदेश सह कोषाध्यक्ष श्री दीपक भन्नारे, श्री सूरज खरे, श्री पंकज गजभिए, श्री राजू धोलपुर, श्री सचिन वर्मा सहित मोर्चा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।