मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की फटकार के बाद सरकार एक्शन मोड में में RTO, धमाचौकड़ी मचा रहे ऑटो रिक्शा वालों पर कार्रवाई की

Scn news india

 

सुनील यादव कटनी 

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी खुद अपनी टीम लेकर सड़क पर उतरे।
– खुद आरटीओ अमले ने यह बात मानी कि करीब 3800 ऑटो सड़कों पर दौड़ रहे हैं जिनमें से कई ऑटो बिना परमिट शहर की सड़कों पर दौड़ रहे हैं।

बेलगाम ऑटो पर नियंत्रण को लेकर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की फटकार के बाद सरकार एक्शन मोड में आ गई है. कटनी जिले में भी RTO ने धमाचौकड़ी मचा रहे ऑटो रिक्शा वालों पर कार्रवाई की।

कटनी में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी खुद अपनी टीम लेकर सड़क पर उतरे और बगैर परमिट या ग्रामीण परमिट पर शहर में धमाचौकड़ी मचा रहे ऑटो रिक्शा वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जबलपुर आरटीओ अधिकारी खुद सुबह से लेकर शाम तक कार्यवाही करते हुए नजर आए. आरटीओ यातायात अमले के साथ कोतवाली थाने के सामने सड़क ,बस स्टैंड समेत शहर के कई प्रमुख स्थानों पर पहुंचे और बिन परमिट भाग रहे ऑटो की धरपकड़ की।

श्रीमती रामा दुबे आरटीओ अधिकारी

कटनी शहर में खुद आरटीओ अमले ने यह बात मानी कि करीब 3800 ऑटो सड़कों पर दौड़ रहे हैं जिनमें से कई ऑटो बिना परमिट शहर की सड़कों पर दौड़ रहे हैं. पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने अवैध ढंग से संचालित हो रहे ऑटो मामले पर हर सप्ताह सुनवाई नियत की थी. सरकार और परिवहन अमले को हाईकोर्ट ने निर्देश दिया था कि हर सप्ताह कंप्लायंस रिपोर्ट यानी एक्शन टेकन रिपोर्ट अदालत में पेश करेंगे लेकिन कड़ी फटकार के बाद जागा परिवहन अमला अब सड़कों पर है. आरटीओ अधिकारी का कहना है कि जल्द ऐसे तमाम ऑटो चालकों की धर पकड़ कर लेंगे जो बिना परमिट शहर में दौड़ रहे हैं और यातायात नियमों का उल्लंघन कर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को भी उजाड़ रहे हैं।आज कार्रवाई के दौरान सौ से ज्यादा ऑटो पर चालान की कार्रवाई की गई।