आज NSUI एनएसयूआई ने विशाल रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Scn news india

डिंडोरी गणेश प्रसाद शर्मा।

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिला मुख्यालय मैं आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई के नेतृत्व में जिले के बजाग एवं गाड़ासरई शासकीय महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने विभिन्न मांगों को लेकर जिला मुख्यालय में विशाल रैली आयोजित कर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन डिंडोरी वर्तमान एसडीएम एवं डिप्टी कलेक्टर रजनी वर्मा को सौंपा।

ज्ञापन एनएसयूआई के बैनर के माध्यम से छात्र छात्राओं की मांग को लेकर मध्य प्रदेश सरकार के आदिम जाति कल्याण विभाग के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वर्तमान डिंडोरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री ओमकार सिंह मरकाम ने समर्थन किया। साथ ही छात्रों के द्वारा ज्ञापन सौपे जाने के वक्त विधायक श्री ओमकार सिंह मरकाम जी कलेक्टर परिषर में मौजूद रहे शासकीय महाविद्यालय द्वारा गाड़ासरई एवं बजाग से आए छात्र छात्राओं ने अपनी विभिन्न 8 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा है जिसमें विभिन्न समस्याएं है।।
(1)बजाग महाविद्यालय भवन का टेंडर हुए काफी समय हो गया है लेकिन ठेकेदार द्वारा कार्य प्रारंभ नहीं कराया गया है कृपया अतिशीघ्र कार्य प्रारंभ कराया जाए।
(2) वर्तमान में महाविद्यालय में 3 कक्षाओं में 200 से अधिक छात्र छात्राएं अध्ययन रत्न है लेकिन भवन में इतने छात्रों की बैठने की जगह नहीं है छात्र-छात्राओं की मांग है कि पुराना तहसील भवन खाली हो चुका है उक्त भवन में महाविद्यालय संचालित करने हेतु आदेशित करें।
(3) गाड़ासरई एवं बजाग में अनुसूचित जनजाति के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति मिल चुकी है लेकिन अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्राओं की छात्रवृत्ति अप्राप्त है। अति शीघ्र छात्रवृत्ति प्रदान की जाए।
(4) महाविद्यालय बजाग एवं गाड़ा सरई में एक ही संकाय कला संकाय की कक्षाएं संचालित है आगामी सत्र से विज्ञान संकाय एवं वाणिज्य संकाय की कक्षाएं भी प्रारंभ की जाए।


(5) बजाग महाविद्यालय की छात्र छात्राओं को परीक्षा हेतु डिंडोरी जाना पड़ता है कृपया महाविद्यालय की समस्त परीक्षाएं बजाग में ही आयोजित की जाए।
(6) महाविद्यालय में अनेकों बार आवेदन के बावजूद क्रीड़ा सामग्री एवं कंप्यूटर सेट उपलब्ध नहीं कराए गए हैं कृपया छात्र छात्राओं के लिए खेल सामग्री एवं कंप्यूटर सेट उपलब्ध कराया जाए।
ज्ञापन में महाविद्यालय की छात्र और छात्राओं ने प्रदेश के मुखिया से छात्र हित को ध्यान में उपरोक्त समस्याओं का अति शीघ्र निराकरण करने की मांग की है।
वंही गाड़ासरई महाविद्यालय के लिए पहुंच मार्ग ना होने छात्र छात्राओं को काफी समस्या होती है जिसमे छात्रों ने पहुंच मार्ग सड़क की भी मांग की है।वंही छात्रों की समस्याओं को लेकर छेत्री विधायक जी ने भी निराकरण के लिए जल्द समस्या मुक्त होने के लिए मुख्यमंत्री के लिए पत्र के माध्यम से अवगत कराने का अस्वाशन दिया है।