बीएमओ श्री शैलेंद्र साहू ने चिल्कापुर पहुंचकर किया वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण

Scn news india

बेहतर कार्य के लिए वैक्सीनेशन टीम की कि सराहना

ब्लॉक में अधिकारियों व बीएमओ की सक्रियता से वैक्सीनेशन में मिल रहे बेहतर परिणाम

धनराज साहू ब्यूरों

जहां केंद्र एवं राज्य सरकार हर पात्र व्यक्ति को वैक्सीन लगाकर उसके जीवन को सुरक्षित बनाने के लिए प्रयासरत है वहीं बैतूल के संवेदनशील कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैस के कुशल नेतृत्व में भैंसदेही ब्लॉक में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर श्री शैलेंद्र साहू भी अपनी पूरी गंभीरता व सक्रियता के साथ शासन की मंशा को मूर्त रूप प्रदान करने में जी जान से जुटे हुए हैं। शहर के साथ ही वे ग्रामीण क्षेत्र में भी अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं। निरंतर गांव गांव में भ्रमण कर बीएमओ श्री साहू वैक्सीनेशन की प्रगति का निरीक्षण व अवलोकन भी कर रहे हैं। भैंसदेही एसडीएम श्री कैलाश चंद्र परते एवं बीएमओ श्री शैलेंद्र साहू के कुशल निर्देशन में राजस्व, स्वास्थ्य विभाग,महिला बाल विकास विभाग, एवं पंचायत विभाग की टीम जिसमें पटवारी, सेक्टर सुपर वाईजर,एएनएम, सीएचओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं,आशा कार्यकर्ताएं, आंगनवाड़ी सहायिकाएँ, पंचायत सचिव व रोजगार सहायक आदि शामिल है। गांवों में टीम घर-घर जाकर पात्र लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित कर वैक्सीन लगा रहे हैं। इस दौरान टीम को लोगों के विरोध व मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद पूरी टीम वैक्सीनेशन के कार्य में क्षेत्र में जुटी हुई है।

भैंसदेही ब्लॉक के चिल्कापुर सेक्टर में भी इन दिनों वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर चल रहा है। आज अचानक बीएमओ श्री शैलेंद्र साहू ने चिल्कापुर पहुंच कर चिल्कापुर में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण व अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान बीएमओ श्री साहू को यहां सेक्टर सुपरवाइजर श्रीमती मीरा मीरासे, एएनएम श्रीमती संध्या आर्य, सीएचओं सुश्री साक्षी मालवीय, आशा समन्वयक श्रीमती पूजा गणेशे, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती दीपाली साहू ,श्रीमती इंदिरा बारस्कर, श्रीमती चंद्रकला पानबूड़े, आशा कार्यकर्ता श्रीमती संगीता वागद्रे व श्रीमती रेखा बारस्कर वैक्सीनेशन कार्य पर उपस्थित मिले। टीम के वैक्सीनेशन कार्य में जुटे पाए जाने पर बीएमओ ने खुशी जाहिर कर बेहतर कार्य के लिए चिल्कापुर टीम की सराहना की।

एससीएन न्यूज़ इंडिया के हमारे भैंसदेही तहसील ब्यूरों धनराज साहू से चर्चा करते हुए संवेदनशील बीएमओ श्री शैलेंद्र साहू ने वैक्सीन को कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए अति आवश्यक व उपयुक्त बताते हुए महामारी से बचाव के लिए आम जनता से निर्धारित अवधि के भीतर वैक्सीन के दोनों डोज अनिवार्य रूप से लगाने की अपील की तथा वैक्सीन को जीवन की सुरक्षा के लिए जरूरी बताया।