भव्य अन्नकूट महोत्सव एवं दीपावली मिलन समारोह में पहुंचे हजारों श्रद्धालु

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट भोपाल 

  • भव्य अन्नकूट महोत्सव एवं दीपावली मिलन समारोह में पहुंचे हजारों श्रद्धालु
  • श्री लीला बाबा समिति के आयोजन की सभी ने की सराहना
  • प्रबुद्ध नागरिकों ने भी समिति के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को लेकर जताई खुशी
बैतूल। सदियों से सनातन धर्म में अन्नकूट महोत्सव का बड़ा महत्व है। इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए बुधवार को नगर के श्री लीला बाबा मंदिर ट्रस्ट के द्वारा भव्य अन्नकूट महोत्सव एवं दीपावली मिलन समारोह का आयोजन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ किया गया। समिति के इस आयोजन में हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं ने सादगी से बैठकर प्रसादी ग्रहण की। भव्य अन्नकूट महोत्सव एवं दीपावली मिलन समारोह में क्षेत्रीय विधायक निलय डागा, पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल, पूर्व नप अध्यक्ष आनंद प्रजापति, भाजपा जिला अध्यक्ष बबला शुक्ला, कांग्रेस जिला अध्यक्ष गुड्डू शर्मा सहित अनेक प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित हुए। सभी ने प्रसादी ग्रहण की। इस भव्य आयोजन को देखते हुए विधायक श्री डागा ने समिति की सराहना करते हुए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम की खासियत यह थी कि यहां श्रद्धालु भी आगे आकर समिति को प्रसादी वितरण सहित अन्य व्यवस्थाओं में सहयोग कर रहे थे। वहीं वार्ड के पार्षद पिंटू महाले द्वार पर खड़े होकर सभी श्रद्धालुओं का अभिवादन कर रहे थे। वहीं उनके सहयोगी समस्त श्रद्धालुओं को तिलक लगा रहे थे।
समिति के अनिल राठौर, सतीश साहू सहित अन्य सदस्यों ने बताया कि अति प्राचीन श्री लीला बाबा मंदिर से सैकड़ों श्रद्धालुओं की आस्था जुड़ी हुई है। यही कारण था कि इस आयोजन में दूरदराज के श्रद्धालु भी बड़ी तादाद में उपस्थित हुए और उन्होंने पूरे समय यहां उपस्थित रहकर आयोजन में सहयोग किया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य प्रारंभ है। आने वाले कुछ समय में मंदिर का स्वरूप पूर्ण तरह से बदल जाएगा। जीर्णोद्धार कार्य में मंदिर से आस्था रखने वाले श्रद्धालु बढ़-चढ़कर सहयोग भी कर रहे हैं।
–अयोध्या के श्रीराम मंदिर निर्माण के साथ ही रखी थी श्री लीलादेव बाबा मंदिर निर्माण की आधारशिला–
बता दें कि विगत वर्ष अयोध्या में हो रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के साथ ही श्री लीला देव बाबा मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी गई थी। इस दिन को ऐतिहासिक बनाए जाने की मंशा से समिति द्वारा यह निर्णय लिया गया था। वर्तमान में मंदिर का कार्य चल रहा है जल्द ही निर्माण कार्य भी पूर्ण हो जाएगा। समिति ने अन्नकूट महोत्सव एवं दीपावली मिलन समारोह के आयोजन को सफल बनाने के लिए समस्त श्रद्धालुओं, दानदाताओं, प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े सभी नागरिकों का आभार व्यक्त किया है। इस आयोजन में समिति के मनोज कालू आहूजा, प्रशांत तोमर, पिंटू महाले, अनिल जैन, महादेव रुड़की, रामराव पवार, रवि हीरानी तथा अन्य का विशेष सहयोग रहा।