ये खबर सभी के लिए एक अलर्ट है-पुराना मोबाइल नम्बर बंद है तो ध्यान दे

Scn news india

एड.फैजान पटेल

ये खबर सभी के लिए एक अलर्ट है -यदि आप का कोई पुराना मोबाइल नम्बर बंद है तो ध्यान दे की वह किसी अकाउंट से लिंक तो नहीं है। वरना आपको भी खाते से रकम उड़ाने की घटना का शिकार होना पड़ सकता है। तो हो जाइये सावधान  इसकी जानकारी तुरंत अपने बैंक में दे दीजिए।

बता दे कि मुरैना के सेवा निवृत्त शिक्षक  के खाते से इसी लापरवाही की वजह से 6 लाख 21 हजार  गायब हो गए।  इकहरा गांव के रहने वाले तहसीलदार सिंह तोमर का दो साल पहले मोबाइल नंबर बंद हो गया था । जिसके बाद कंपनी इस नंबर की सिम किसी और को अलॉट कर दी। जिसे यह नई सिम मिली, उसके पास तोमर की बैंक डिटेल के मैसेज आते रहे। जालसाज ने तोमर के खाते से ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए अपने साथियों के अकाउंट्स में रुपए ट्रांसफर किए। ऑनलाइन ही ATM कार्ड बनवा लिया। इससे भी रुपए निकाले। 6 लाख 21 हजार रुपए निकाल लिए गए।

श्री तोमर का स्टेट मुरैना की SBI की शाखा  सेविंग अकाउंट है। जिसमे सैलरी  आती थी और रिटायरमेंट के बाद पेंशन भी आने लगी। लेकिन  जिस मोबाइल नंबर पर उनका यह अकाउंट लिंक था, उसे उन्होंने इस्तेमाल करना बंद कर दिया। लंबे समय तक नंबर का यूज नहीं होने पर कंपनी ने इसे दूसरे कस्टम के नाम जारी कर दिया। बता दे कि  लम्बे समय तक सिम बंद रहने से टेलिकॉम कंपनीज ऐसे नंबर्स रेंडमली दूसरे कस्टमर्स को जारी कर देती हैं। और यही से कहानी शुरू हो गई। आगे के पास हर महीने बाइक से होने वाले ट्रांसेक्शन के SMS आने लगे और फिर जालसाज ने तोमर के खाते से ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए अपने साथियों के अकाउंट्स में रुपए ट्रांसफरकर लिए ।