भोपाल की शानदार मेजबानी से गदगद हुए जनजाति भाई – बहिन

Scn news india

हर्षिता वंत्रप

भोपाल-कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने बिरसा मुण्डा जनजातीय गौरव महासम्मेलन में विभिन्न जिलों से आये 30 हजार से अधिक जनजाति भाईयों – बहनों को 28 स्थलों पर जनमासे की तरह व्यवस्था करके रूकवाया गया था तथा इन सबको बेहतर तरीके से रूकने के इंतजाम से सब लोग खुश नजर आयें और नाच-गाकर अपनी खुशी का इजहार भी किया।

कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने बताया कि सभी जनजाति भाईयों को भोपाल से खाने के दो-दो पैकेट और मिठाई देकर घरों के लिये रवाना किया गया। अतिथि रूकवाने के प्रभारी अपर कलेक्टर श्री उमराव सिंह मरावी ने बताया कि आज सभी स्थलों पर पोहा, जलेबी, समोसा, आलूबड़े, चाय, केले का नाश्ता कराया गया और जिला प्रशासन के द्वारा दोपहर में खाना के पैकेट दिये गये। इसके साथ ही कई संस्थाओं ने अपनी ओर से भी खाने के पैकेट दिये है। जिला प्रशासन की ओर से मिठाई में बंदी भी अतिथियों को दी गई।


अपर कलेक्टर श्री मरावी ने बताया कि वो खुद भी जनजाति समुदाय से आते है और उनकों भी इतना बेहतर स्वागत देखकर आंखों मं आंसू आ गये थे। बहुत जनजाति भाईयों ने बताया कि उन्होंने पहली बार जनजाती समाज के लिये इतना बढ़ा कार्यक्रम राजधानी में देखा है और इतनी बढ़ी संख्या में जनजाति समुदाय के लोग एकत्रित हुए हैं। हम सबके लिये यह गौरवान्वित होने का क्षण है।

उन्होंने आगन्तुकों के ठहरने भोजन, पानी, बिस्तर एवं अन्य समस्त व्यवस्था करने वाली संस्थान महर्षि स्कूल रतनपुर, कार्मल कान्वेन्ट रतनपुर, सेम इन्टी्य  टयूट, सेंटपॉल स्कूल, आर.के.डी.एफ. यूनिवर्सिटी, टी.आई.टी ग्रुप, भाभा यूनिवर्सिटी, ओरिएन्ट्ल ग्रुप ऑफ इन्टीय टयूट, आई.ई.एस इन्टी के टयूट, श्रमोदय विद्यालय बाग मुगलिया, सिस्टेक रातीबड़, लक्ष्मीसदेवी विक्योमल स्कूल, सागर पब्लिक स्कू‍ल, होली फैमिली स्कूल, शास. मॉडल उ.मा. विद्यालय, अभिलाषा कॉलेज, इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल, ज्ञान गंगा स्कूल, एल.एन.सी.टी. कॉलेज, सिस्टेक गांधीनगर, महर्षि विद्या मंदिर लाम्बाखेड़ा, अशा. सेंट जॉर्ज स्कूल, रेड रोज स्कूल, अशा. पीपुल्स हायर सेकेण्ड्री स्कूल, आशाराम बापू गुरूकुल स्कूल, क्वी,न मैरी स्कूल के संचालक, निदेशक, प्राचार्य एवं संस्था के समस्त अधिकारी, कर्मचारी, छात्र-छात्राओं, नोडल अधिकारियों का जिला प्रशासन के समस्त नोडल अधिकारी, स्कूल शिक्षकगणों एवं नगर निगम, भोपाल के सभी अधिकारी, कर्मचारियों और मीडिया के साथियों का योगदान देने के लिये जिला-प्रशासन की ओर से कोटि-कोटि आभार एवं सहृदय से धन्यवाद दिया।