52वें आईएफएफआई में वर्चुअल माध्यम से भाग लेने के लिए मीडिया पंजीकरण प्रारंभ

Scn news india

हर्षिता वंत्रप चैनल हेड भोपाल

52वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई), गोवा के कार्यक्रमों में ऑनलाइन प्रारूप में जो मीडियाकर्मी भाग लेना चाहते हैं, अब अपना पंजीकरण करा सकते हैं। यह प्रक्रिया उन लोगों के लिए है, जो 20 से 28 नवंबर, 2021 तक डिजिटल माध्यम से वर्चुअलरूप में महोत्सव में भाग लेना चाहते हैं। नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से पंजीकरण किये जा सकते हैं :

https://virtual.iffigoa.org

कोविड-19 महामारी के कारण, एशिया के सबसे पुराने और भारत के सबसे बड़े फिल्म महोत्सव के 52वें संस्करण को हाइब्रिड रूप में आयोजित किया जायेगा और समारोह के विभिन्न कार्यक्रमों में वर्चुअल माध्यम से भाग लेने के अवसर होंगे। बड़ी संख्या में फिल्मों का प्रदर्शन ऑनलाइन किया जायेगा। इसके अलावा, सभी संवाददाता सम्मेलनों का पीआईबी इंडिया यूट्यूब चैनल youtube.com/pibindia पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। संवाददाता सम्मलेन के दौरान पत्रकारों के लिए ऑनलाइन प्रश्न पूछने की सुविधा होगी।

1 जनवरी, 2021 को 21 वर्ष से अधिक आयु के मीडियाकर्मियों को फिल्म समारोह में भाग लेने के लिए मान्यता दी जा सकती है। मीडिया के लिए पंजीकरण नि:शुल्क है। मान्यता प्राप्त मीडियाकर्मियों को महोत्सव में वर्चुअल रूप में भाग लेने के लिए ईमेल/एसएमएस के माध्यम से लॉगिन कोड के साथ सूचना दी जाएगी। कृपया ध्यान दें कि मीडिया प्रतिनिधियों को दिया जाने वाला वर्चुअल पंजीकरण हस्तांतरणीय नहीं है। इसके अलावा, 52वें आईएफएफआई का यह आयोजन केवल वर्चुअल प्लेटफॉर्म तक ही सीमित है और इसका उपयोग महोत्सव स्थल पर भौतिक उपस्थिति के लिए नहीं किया जा सकता है।

मीडिया प्रतिनिधि, जो व्यक्तिगत रूप से 52वें आईएफएफआई में भाग लेना चाहते हैं, वे यहां पंजीकरण कर सकते हैं: https://my.iffigoa.org/extranet/media/

आईएफएफआई के बारे में:

1952 में स्थापित भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) एशिया के सबसे महत्वपूर्ण फिल्म समारोहों में एक है। महोत्सव का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है और वर्तमान में इसे गोवा राज्य में आयोजित किया जाता है, जिसका उद्देश्य विश्व सिनेमा को फिल्म कला की उत्कृष्टता प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है; विभिन्न राष्ट्रों की फिल्म संस्कृति को उनके सामाजिक और सांस्कृतिक लोकाचार के संदर्भ में समझने और उनकी सराहना करने में योगदान देना है और पूरी दुनिया के लोगों के बीच दोस्ती और सहयोग को बढ़ावा देना है। फिल्म समारोह निदेशालय (सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत) और गोवा सरकार द्वारा यह महोत्सव संयुक्त रूप से आयोजित किया जाता है।

52वें आईएफएफआई के सभी प्रासंगिक अपडेट महोत्सव की वेबसाइट www.iffigoa.org, पर; आईएफएफआई के सोशल मीडिया हैंडल के जरिये ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर तथा पीआईबी गोवा एवं पीआईबी मुंबई के सोशल मीडिया हैंडल पर भी देखे जा सकते हैं। महोत्सव की विवरणिका ऑनलाइन उपलब्ध रहेगी।

***