ईटखेड़ी पुलिस ने दबोचे शातिर दो नकबजन‌, साढ़े तीन लाख का मशरुका हुआ बरामद

Scn news india

एड.मो.फैज़ान पटेल 

शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर अकुंश लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा रात्रि चेकिंग, एवम रात्रि गश्त की लगातार समीक्षा की जा रही है, उक्त दिए निर्देश के पालन में रात्रि गश्त में प्वाइंट बढ़ाए जाकर सुरक्षा समिति एवम आम जन सहयोग प्राप्त कर सघन गश्त किया जा रहा है जिसके चलते इंटखेडी पुलिस को 2 शातिर रायसेन जिले के रहने वाले नकबजन को पकड़ने में सफलता मिली है।

1. दिनांक 29.10.21 की रात्रि में ग्राम निपानिया जाट स्थित किराने की सुनसान दुकान को नकबजनो ने निशाना बनाया और नगदी व माल चोरी किया जिसपर पुलिस, सुरक्षा समिति एवं जनता के सहयोग से आरोपी राकेश शिल्पी को माल एवं अपराध में प्रयुक्त अल्टो कार वाहन के साथ रात्रि में ही पकड़ने में सफलता मिली है।

2 आरोपी राकेश का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ पर अन्य साथी छोटेलाल शिल्पी को भी गिरफ्तार कर लिया है एवम् चुराए गए पैसे जप्त किए गए है।

3 मामले में गैंग के सरगना आरोपी दीन दयाल उर्फ़ दीना महाराज की तलाश की जा रही है, उक्त आरोपी की रायसेन पुलिस को भी तलाश है।

4 गिरफ्तारआरोपियों ने विस्तृत पूछताछ के दौरान थाना इंटखेडी क्षेत्र में कुछ समय पूर्व हुई अंजनिधाम मंदिर ग्राम बीनापुर से घंटे चोरी की वारदात भी स्वीकार की गई जिसपर आरोपीगण से चोरी गए घंटे और अपराध में प्रयुक्त औजार भी बरामद किए गए है।

5 दोनों आरोपियों से साढ़े तीन लाख रुपए का माल मशरूका बरामद किया गया है एवम् अन्य वारदात के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

6 निरी. राकेश सिंह के निर्देशन में उनि सुनील चतुर्वेदी, उनि राजेंद्र रघुवंशी, सउनि उमाशंकर शर्मा, सउनि अजय चंद्रवंशी, आर. मनोज एवम् आर.सचिन की सराहनीय भूमिका रही है।

गिरफ्तार आरोपियों का विवरण

1 राकेश पिता करोड़ीलाल शिल्पी 23 वर्ष नि ग्राम चिलवाह रायसेन

2 छोटेलाल पिता मंशाराम शिल्पी 36 वर्ष नि ग्राम चैनपुर रायसेन