प्रेस क्लब ऑफ जबलपुर सादर-प्रकाशनार्थ तेरी याद में ….अंशुमान

Scn news india

रोहित नैय्यर ब्यूरो 

जबलपुर -असमय इस दुनिया को अलविदा कह गए पत्रकार अंशुमन भार्गव को नगर के पत्रकारों राजनीतिक हस्तियों समाज के हर वर्ग ने दिल से याद किया।
विजय नगर स्थित होटल प्रिंस विराज के सभागार में पत्रकारों द्वारा तेरी याद में अंशुमान कार्यक्रम आयोजित किया गया। आलम इतना भावनात्मक था कि शब्दों के माध्यम से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित अनेक वक्ताओं के नेत्र सजल होते और मंच पर ढूंढ गले से निकलती है जगमगाती आवाज में ही अंशुमन से जुड़ी हर याद को उपस्थित जनों से साझा किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार श्री रविंद्र वाजपेई ने कहा कि जबलपुर में अंग्रेजी पत्रकारिता के चुनौतीपूर्ण कार्य को अंशुमन भार्गव ने बड़ी खूबी से स्वीकार किया और निभाया। वरिष्ठ पत्रकार चैतन्य भट्ट ने कहा कि अंशुमान की पत्रकारिता उनकी उम्र के मुकाबले कहीं आगे थी।
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी अंशुमन भार्गव के साथ बीते जिंदगी के लम्हों को याद करते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि हमने एक जीवंत पत्रकार और जिंदादिल साथी को खो दिया जिसकी भरपाई असंभव है। इस मौके पर सांसद राकेश सिंह ने भी अंशुमन भार्गव को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि अंशुमन का चले जाना नगर की पत्रकारिता में एक खालीपन दे गया, जिसकी भरपाई अब नहीं हो सकेगी।
नगर के वरिष्ठ पत्रकार आशीष शुक्ला ने कहा कि अंशुमान के रूप में मैंने मित्र और एक भाई को खो दिया है, उन्होंने समस्त पत्रकारों की ओर से केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि अंशुमन की जिंदगी के संघर्ष में प्रहलाद पटेल ने जो साथ दिया वह भी अविस्मरणीय है।  श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पूर्व मंत्री व विधायक अजय विश्नोई, पूर्व महापौर प्रभात साहू, पूर्व मंत्री एवं विधायक लखन घनघोरिया, कैंट विधायक अशोक रोहाणी,  धीरज पटेरिया, नगर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव, जगत बहादुर सिंह, पूर्व डीआईजी राजेश तिवारी, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, डॉ.अश्विनी त्रिवेदी , श्रीमती अर्चना भटनागर ने भी दिवंगत पत्रकार अंजुमन भार्गव को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। पत्रों से श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में विधायक विनय सक्सेना फिनिक्स ग्रुप के गौरव दुबे एवं सुमित कालिया, विष्णु माया गायत्री ट्रस्ट से साध्वी देवानंद गिरी, महाकोशल चेंबर ऑफ कॉमर्स से हेमराज अग्रवाल इसके अलावा महाकौशल कला महाविद्यालय पूर्व छात्र संघ एवं रानी दुर्गावती पूर्व छात्र संघ ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।