फिर लगेंगे प्रधानमंत्री आवस योजना के ऋण शिविर, नगर पालिका में 28, 29 व 30 अक्टूबर को होगा आयोजन

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

सारनी। शासन की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों को कम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका में तीन दिवसीय ऋण शिविरों का आयोजन 28 से 30 अक्टूबर तक किया गया है। शासन जल्द ही लोगों को प्रधानमंत्री आवस उपलब्ध कराने की तैयारी कर रहा है। प्रथम फेस के हितग्राहियों उक्त आवासों का स्वामित्व जल्द मिल जाएगा। शासन के निर्देश पर उक्त कार्य को गति प्रदान कर दी गई है। शिविर में पंजाब नेशनल बैंक के प्रतिनिधिगण उपस्थित होकर ऋण स्वीकृत करने की कार्यवाही करेंगे।
प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत आवासों का लाभ प्राप्त करने हेतु निकाय में पंजीकृत हितग्राही जिन्होंने आंशिक पंजीयन राशि जमा की है, ऐसे हितग्राहियों की शेष अंशदान राशि के ऋण स्वीकृति हेतु शासान निर्देषानुसार 28, 29 एवं 30 अक्टूबर को तीन दिवसीय ऋण शिविर नगर पालिका कार्यालय सारनी में 11 बजे से आयोजित किए जाएंगे। शिविर में पंजाब नेशनल बैंक शाखा आमला, बोडखी तथा स्थानीय वित्तीय शाखाओं के माध्यम से न्यूनतम ब्याज दर पर 10-15 वर्षों की अवधि (पात्रतानुसार) हेतु ऋण प्रकरणों की स्वीकृति की कार्यवाही की जावेंगी।
हितग्राही द्वारा जमा आंशिक पंजीयन राशि उपरांत देय शेष अंशदान राशि के ऋण स्वीकृति के लिए 2 पासपोर्ट फोटो, आधार कार्ड, पेन कार्ड, मतदाता परिचय पत्र, आय प्रमाण पत्र (तहसीलदार द्वारा जारी) बचत खाते की पासबुक एवं 6 चेक के साथ निर्धारित शिविर दिवसों में उपस्थित होने पर हितग्राही की ऋण अंषदान स्वीकृति संबंधी कार्यवाहियां पूरी की जाएंगी।