गंदे पानी से सब्जी धोने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफ आई आर दर्ज

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

भोपाल-सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो पर  कलेक्टर  अविनाश लवानिया ने  संज्ञान लेते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग से संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई है। इसके साथ ही एसडीएम को संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध 151 में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

   खाद्य सुरक्षा विभाग ने संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध आवेदन देकर हनुमान गंज थाने में धारा 269 में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है।
   कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने इस संबंध में बताया कि गंदे पानी से सब्जी धोना एक घिनौना कृत्य है। इस प्रकार की कार्रवाई से आम नागरिकों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। इसके साथ ही नागरिकों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए जरूरी है कि इस प्रकार के कृत्य को रोका जाए।  ऐसे लोगो के विरुद्ध रासुका की करवाई भी की जायेगी।
 इस संबंध में सभी एसडीएम, तहसीलदार और अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इस प्रकार की घटना होने पर तुरंत वैधानिक कार्यवाही की जाये। सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया एवं अन्य किसी माध्यम से जानकारी मिलने पर  संबंधित के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।
   खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी श्री भोजराज धाकड़ ने बताया कि सोशल मीडिया पर गंदे पानी से सब्जी धोने का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया के निर्देश पर तुरंत कार्रवाई की गई और आसपास के लोगों से पूछताछ की  गई। किंतु उक्त व्यक्ति के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं होना पाया गया। इस पर तुरंत एक्शन लेते हुए संबंधित हनुमान गंज थाने में एफ आई आर दर्ज कराने का आवेदन दिया गया जिस पर उक्त अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई गई।