मध्यान्ह भोजन पकाने की राशि का अंतरण 25 को – कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा

Scn news india

हर्षिता वंत्रप

भोपाल-जिला पंचायत भोपाल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विकास मिश्रा ने बताया कि ग्रीष्मकालीन अवधि के 36 दिवसों की भोजन पकाने की लागत राशि का हस्तांतरण प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला के छात्र-छात्राओं को 25 अक्टूबर 2021 को मिंटो हाल, भोपाल से वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में किया जाएगा।

   उन्होंने बताया कि कार्यक्रम समस्त जनपद, ग्राम पंचायतों, जनशिक्षा केन्द्रों, संकुल केन्द्रों तथा ग्रामों में आयोजित एवं प्रसारित किया जाएगा। अन्य स्थानों पर सांसद, मंत्री तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि और छात्र -छात्राएं सम्मिलित होंगे तथा मुख्य कार्यक्रम से ऑनलाईन जुड़ेगे। मुख्यमंत्री जी का संबोधन सभी कार्यक्रम स्थलों पर दिखाया एवं सुनाया जाएगा तथा दूरदर्शन, फेसबुक, यूट्यूब बेबकास्ट लिंक द्वारा प्रसारित होगा।
   सीईओ जिला पंचायत ने जिला शिक्षा अधिकारी तथा जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समस्त छात्र – छात्राओं को कार्यक्रम में भागीदारी की सूचना मोबाईल के माध्यम से एसएमएस एवं अन्य माध्यम से देना सुनिश्चित करें। सभी जनपद पंचायत कार्यालय तथा अन्य संबंधित विभागों को इस कार्यक्रम से कनेक्ट किया जाना सुनिश्चित भी करें। कर्मचारियों, त्रिस्तरीय पंचायतों के सभी अधिकारी, स्कूलों के प्राचार्य एवं आदि को भी इस कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा। सिंगल क्लिक डीबीटी कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। सिंगल क्लिक डीबीटी कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क लगाना, सेनेटाईजर का उपयोग एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराया जाएगा।
Live Web           TV