नगर पालिका हटा के विकास कार्यो का किया गया लोकार्पण,

Scn news india

रविकांत बिदौल्या 

  • नगर पालिका हटा के विकास कार्यो का किया गया लोकार्पण
  • नव निर्मित जिम, सीसी सड़क एवं नाली निर्माण, नव निर्मित आवास, 
  • सीसीटीवी कैमरा का हुआ लोकार्पण और 11 आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए किया गया भूमि पूजन
  • हमारी संस्कृति को मिटाने का षड्यंत्र रचने वालो को सफल नही होने दूँगा – कुँ पुष्पेंद्र सिंह हजारी

Ravikant Bidolya scn news…
हटा – रविवार को नगर हटा के दद्दा कला मंच पर नगर पालिका हटा द्वारा नगर में कराये गये विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमि पूजन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहा कार्यक्रम की शुरुआत नगर के जवाहर वार्ड में हितग्राही प्रीति राजकुमार प्रजापति के प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नव निर्मित भवन में ग्रह प्रवेश कर किया गया। इसके उपरांत मंचीय कार्यक्रम की शुरुआत के पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दमोह विधायक राहुल सिंह विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक प्रताप सिंह पूर्व दमोह नपा अध्यक्ष मनु मिश्रा कार्यक्रम अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कु पुष्पेंद्र सिंह हजारी नपा अध्यक्ष अरुणा मोहन तंतुवाय उपाध्यक्ष ब्रजेश दुबे मुख्य नपा अधिकारी रामेश्वर सिंह हजारी नगर पालिका परिषद एवं उपस्थित गणमान्य जनो द्वारा सरस्वती पूजन कर किया गया।

जहाँ मुख्य अतिथियों का स्वागत पुष्प माला मधुकर शाही तिलक लगाकर एवं बुंदेली कलाकारों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत कर किया गया। इसके उपरांत आमंत्रित अतिथियों द्वारा 15 लाख रुपये की लागत से स्थापित सर्व सुविधा युक्त जिम एवं मुख्य चौराहों पर लगाये गए सीसीटीवी कैमरों और सीसी सड़क एवं नाली निर्माण कार्य का भूमि पूजन एव लोकार्पण सहित नगर में 11 आंगनवाड़ियों के निर्माण का भूमि पूजन प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नवनिर्मित नवीन भवन का ग्रह प्रवेश एवं भूमि पूजन सहित करीब 3 करोड़ रुपये के कार्यो का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दमोह विधायक राहुल सिंह ने कहा कि हटा और हिंडोरिया का परस्पर सम्बंध और रिश्ता है हटा में विकास कार्यो को बखूबी रूप से अंजाम तक पहुंचाया जाएगा और हटा के विकास कार्यो में मेरा भरपूर सहयोग रहेगा। वही कार्यक्रम अध्यक्ष कु पुष्पेंद्र सिंह हजारी ने कहा कि जनता ने हमे नगर पालिका सौंपी थी तब कच्चे मकान थे खराब सड़के थी पानी की विकराल समस्या थी।

आज पक्के मकान है पर्याप्त पानी है और सड़के है। वही बुंदेली मेला के आयोजन को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ षड्यंत्रकारियो ने हमारी संस्कृति को मिटाने की कोशिश की है परन्तु वह याद रखे कि मेरे शरीर मे जब तक खून और हड्डी है तब तक मे उन्हें षड्यंत्रों में सफल नही होने दूँगा। हटा की परंपरा को मिटने नही दूँगा नगर को उपकाशी की संज्ञा प्राप्त है और यही हमारी पहचान है इसे कोई चारागाह न समझे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नगर की फिजा को खराब करने वाले और आसामाजिक तत्वों की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखने एवं नगर को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गए है जो नगर की सतत निगरानी करेंगे। इसके अलावा उन्होंने नगर पालिका हटा द्वारा कराए गए विकास कार्यो को गिनाते हुए नगर के चहुमुंखी विकास के लिए द्रण संकल्पित रहने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान नपा अध्यक्ष अरुणा मोहन तंतुवाय ने कहा कि हमार नगर पालिका ने बिना किसी भेदभाव के कार्य किया।

जिस तरह से हमे लोगो ने चुना था उसी प्रकार हमने नगर के कार्यो को कराने में कोई कसर नही छोड़ी है। इस दौरान उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया। इसके अलावा पूर्व विधायक प्रताप सिंह एवं दमोह नपा पूर्व अध्यक्ष मनु मिश्रा ने नगर पालिका द्वारा कराए गए कार्यो की सराहना की गई। इस आयोजन के दौरान पूर्व भाजपा हटा विधायक उमा देवी लाल चंद खटीक ठाकुर कल्याण सिंह सहित बड़ी संख्या में नगर हटा के वरिष्ठ गणमान्य जनो युवाओ एवं नगर के लोगो की मौजूदगी रही। कार्यक्रम के अंत मे 14 वी बुंदेली दर्शन पत्रिका का विमोचन किया गया।

 

आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान नगर पालिका परिषद हटा के सफाई कर्मियों के उत्कृष्ट कार्यो को लेकर उनका शाल श्रीफल से स्वागत सम्मान किया गया। इसके अलावा कुँ पुष्पेंद्र सिंह हजारी एवं कु अनुराग वर्धन सिंह हजारी के द्वारा स्वयं के व्यव पर कार्यक्रम में उपस्थित नगर हटा की विभिन्न क्षेत्र में क्षेत्र का नाम रोशन करने पर बहू मुखी प्रतिभाओं एवं करीब 50 वरिष्ठ गणमान्य जनो एवं कार्यक्रम में उपस्थित पत्रकार जनो का पुष्प माला शाल श्रीफल से सम्मान किया गया। इसके उपरांत विशाल सह भोज के कार्यक्रम का आयोजन सम्पन्न किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.