ऐसे है राहुल गांधी , निर्भया की माँ ने किया बड़ा खुलासा

Scn news india

16 दिसंबर 2012 की वह घटना जिसने पुरे देश को झकझोर कर रख दिया था। जिस घटना के बाद उसका परिवार टूट गया था। सामुहिक बलात्‍कार के बाद निर्भया ने 29 दिसंबर को सिंगापुर के एक अस्‍पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। ऐसे में उनके परिवार को थामने वाला एक शख्स था जिसने उनके परिवार को सहारा दिया बल्कि निर्भया के छोटे भाई व् बहन की भी मदद की। लेकिन बड़प्पन की कभी बोल कर नहीं बताया। और आज निर्भया की माँ यदि इस बात का खुलासा नहीं करती तो शायद यह राज कोई जान भी नहीं पाता।

निर्भया की माँ ने बताया की घटना के बाद से लेकर अब तक निर्भया का पूरा परिवार इस शोक से उभर नहीं आ पाया है, आज भी उनके घर वाले उस दिन को याद करते है तो उनका दिल दहल उठता है ,लेकिन अब उनके घर में भी खुश‍ियों ने दस्‍तक दी है। दरअसल, निर्भया का भाई अब पेशेवर पायलट बन गया है।

इस ख़ुशी में निर्भया की मां ने खुलासा करते हुए बताया कि  इस सपने  को पूरा करने में जिस शख्‍स ने मदद की है वह और कोई नहीं बल्‍कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी हैं। निर्भया की मां आशा देवी ने बताया है कि राहुल गांधी की बदौलत उनका बेटा पायलट बन पाया।

राहुल गांधी ने न सिर्फ पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्चा उठाया बल्‍कि वो लगातार उनके संपर्क में भी रहे। उन्‍होंने यह भी बताया कि राहुल उनके बेटे से फोन पर बातें भी किया करते थे और उसे सिखाते थे कि कभी हिम्‍मत नहीं हारनी चाहिए।’ इस वक्‍त निर्भया का भाई गुड़गांव में ट्रेनिंग के आखिरी चरण में है और जल्‍द ही वो कमर्शियल एयर प्‍लेन उड़ाने लगेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.