पीएचई मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने जय जगत पदयात्रा का जौलखेड़ा में किया आत्मीय स्वागत मुलताई क्षेत्र में पहुंची जय जगत पदयात्रा

Scn news india


बैतूल,
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर वैश्विक शांति एवं न्याय के लिए निकली जय जगत पदयात्रा का रविवार को प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने ग्राम जौलखेड़ा एवं मुलताई क्षेत्र में आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर यात्रा के नेतृत्वकर्ता श्री राजगोपाल पीव्ही, जिला योजना समिति के सदस्य श्री सुनील शर्मा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं यात्रा के पदयात्री मौजूद थे।


जय जगत पदयात्रा जौलखेड़ा से परमंडल होते हुए मुलताई पहुंची। यात्रा के नगर आगमन पर अरिहंत लॉन के समीप लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे सहित बड़ी संख्या में नगरवासियों द्वारा यात्रा की अगवानी की गई। क्षेत्र के ग्राम जौलखेड़ा में गांधीवादी विचार श्री राजगोपाल पीव्ही द्वारा गांधीजी के आदर्शों एवं विचारों को जनता के समक्ष रखते हुए उनके पदचिन्हों पर चलने की प्रेरणा दी गई। मुलताई नगर में यात्रा के दौरान मंत्री श्री पांसे मौजूद रहे। पदयात्रा बस स्टेण्ड, थाना रोड, गुरूसाहब बाबा मंदिर, गांधी चौक से जयस्तंभ चौक होकर ताप्ती मंदिर में पूजा अर्चना कर मां ताप्ती की परिक्रमा करते हुए फव्वारा चौक पहुंची।


जय जगत यात्रा 2 अक्टूबर 2019 से शुरू हुई है। महात्मा गांधी और कस्तूरबा के 150वी जन्म शताब्दी के वर्ष पूरी दुनिया में शांति और अहिंसा के संदेश को पहुंचाने के लिए यह यात्रा 10 देशों से पैदल यात्रा करते हुए 12 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा करेगी। भारत में यह यात्रा 4 महीने चलेगी। गरीबी उन्मूलन, असमानता खत्म हो, जलवायु संकट और  हिंसा को रोकने जैसे 4 मुद्दे को लेकर 50 पदयात्री पूरे साल पैदल यात्रा करेंगे। अगले वर्ष अक्टूबर 2020 को यह यात्रा जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के सामने समाज के आखिरी व्यक्ति के न्याय और पूरी दुनिया में शांति की बात रखेंगे। इस यात्रा में 10 देशों और भारत के 18 अलग-अलग राज्यों से पदयात्री इस संदेश के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.