प्रेम विवाह मामला – आगजनी के आरोप में 20 गिरफ्तार

Scn news india

अलकेश साहू 

बैतूल – बिसनूर गांव में अंतर्जातीय विवाह करने वाले नव दम्पति युवक युवती को सामाजिक कुंठा का दंश झेलना पड़ रहा है। गांव के आकाश काटाेलकर नामक युवक द्वारा दूसरे समाज की युवती से घर से भागकर प्रेम विवाह करने पर गांव में विवाद की स्थिति बन गई और  विवाह से गुस्साए युवती के चाचा पांडूरन, मुख्य आरोपी अतुल ठाकरे समेत समाज के लोगों ने शुक्रवार रात आकाश की शूज की दुकान में आग लगा दी। एक अन्य दुकान का सामान बिखेर दिया। वही आरोप है कि आग बुझाने पहुंचे दमकल कर्मियाें काे राेकने के लिए अज्ञात लाेगाें ने पथराव भी कर दिया। मामले में पुलिस ने 27 लाेगाें के खिलाफ केस दर्ज कर मुख्य आरोपी सहित 20 लाेगाें काे शनिवार काे गिरफ्तार कर लिया है।

वहीँ घटना की सुचना पर कलेक्टर तेजस्वी एस. नायक और पुलिस अधीक्षक मौके पर पंहुचे , ऐतिहातन गांव में धारा 144 लगा दी गई है। गांव में पुलिस बल तैनात है।

जानकारिनुसार  युवक-युवती ने 27 दिसंबर काे प्रेम-विवाह कर लिया था। आकाश 23 दिसंबर और  युवती  24 दिसंबर से गायब थी। वहीँ दाेनाें के ही परिवार ने थाने में रिपाेर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस दाेनाें काे शनिवार काे सिवनी जिले से लेकर आई और भैंसदेही न्यायालय में पेश किया था । दाेनाें बालिग हैं। दाेनाें ने एक-दूसरे के साथ रहने की बात कही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.