प्रेम प्रसंग के मामले में हुई आगजनी,गांव में धारा 144 लागू, कलेक्टर एसपी मौके पर

Scn news india

अलकेश साहू 

  • प्रेम  प्रसंग के मामले में हुई आगजनी। 
  • गांव में धारा 144 लागू। 
  • दलित हरिजन की दुकान में लगाई आग, लाखों का सामान जलकर राख। 
  • कलेक्टर एसपी सहित प्रशासन हुआ अलर्ट सभी मौके पर उपस्थित। 

आठनेर :-  जिला बैतूल आठनेर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम बिसनूर में  प्रेम प्रसंग मामले में बवाल मच गया , जिसमे एक  समुदाय ने दूसरे समुदाय के युवक की दूकान में आधी रात को आग लगा दी। मामले में पुलिस ने आगजनी करने वालों को हिरासत में लिया है। वही गाँव में धारा 144 लगा दी गई है। मौके पर पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर पंहुचे।

बताया जा रहा है जिसमें दलित समाज के एक युवक ने ओबीसी समाज की युवती से प्रेम विवाह कर लिया , जिसको लेकर गांव के ओबीसी समाज के लोगों में आक्रोश पनप  गया और उन्होंने एक राय होकर दलित समाज के युवक की बिसनूर बस स्टैंड पर स्थित दुकान में आग लगा दी।  जिससे दुकान में रखा हुआ लाखों रुपयों का सामान जलकर खाक  हो गया।  घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस प्रशासन और कलेक्टर को हुई तो पुलिस बल सहित कलेक्टर मौके का निरीक्षण करने ग्राम बिसनूर पहुंचे।  जहां स्थिति को संभालने के लिए गांव में धारा 144 लागू कर दी गई है ।

वही दलित युवक के भाई ने बताया कि भाई आकाश ने गांव की ही कुंबी समाज की युवती  से प्रेम प्रसंग  के बाद आर्य समाज से विवाह  किया है ,और दोनों बालिक है ,साथ रह रहे है जो की गांव के दबंग नेताओ को रास नही आया और उन्होंने हमारे साथ मारपीट करते हुए जाति सूचक शब्दों का उपयोग किया गया है ,और दुकानों में आग लगाकर जान से मारने की कोशिश की गई है , जिसको लेकर थाना आठनेर में शिकायत की गई थी जिस पर पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है ।

ज्ञात हो कि आठनेर थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्व में भी सुमित हत्याकांड का मामला विगत 1 वर्ष पूर्व हुई घटना से भी पुलिस प्रशासन सहित आला अधिकारियों के पसीने निकले है जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए उपद्रव को कंट्रोल में किया था इसी तरह स्थिति को काबू में करने के लिए जिला कलेक्टर तेजस्वी नायक एस पी के कार्तिकेन ने मौके को संभालने के लिए पूर्ण प्रयास कर हालात को काबू में होना बताया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.