आपरेशन माफिया – चिनार बिल्डर्स पर किसान जमीन हड़पने व धोखाधड़ी का केस

Scn news india

मनोहर

भोपाल-प्रदेश सरकार की आपरेशन माफिया की कारवाही में धीरे धीरे अब और नाम सामने आने लगे है वही लोग भी अब सरकार की इस कवायद का खुल कर समर्थन कर रहे है। और  परेशान लोग अपनी शिकायत भी दर्ज करा रहे है। जिस हेतु सरकार ने जबलपुर, ग्वालियर ,भोपाल , इंदौर  व् इन शहरों के आसपास किसानों पर दबाव बना जमीने हड़प कालोनी बनाने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस शहरों में शिकायत पेटी लगाईं गई है। वहीँ अब ये कारवाही जिलों में भी शुरू होने जा रही है।

इंदौर जबलपुर के बाद अब भोपाल के बिल्डर पर भी आपरेशन माफिया के तहत कारवाही की जा रही है। बता दे कि चिनार बिल्डर्स के डायरेक्टर सुनील मूलचंदानी पर भी किसानों से धोखाधड़ी कर जमीने हड़पने का आरोप है।  जिसमे  तीन किसान भाइयों की एक एकड़ जमीन को अपना बताकर उस पर चिनार सेवंथ माइल्स कॉलोनी का स्लम और स्कूल दर्शा दिया।

साथ ही  टीएंडसीपी से पास नक्शे पर किसान के पिता के हस्ताक्षर भी किए गए, जबकि वो अंगूठा लगाते थे। कोलार पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज कर बिल्डर की गिरफ्तारी की कवायदें शुरू कर दी हैं। सुनील मूलचंदानी के खिलाफ धारा 420,467,468,471 के तहत केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में पुलिस टीएंडसीपी के अफसरों की मिलीभगत की भी जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.