38वीं राष्ट्रीय जूनियर ताइक्वांडो चैम्पियनशिप -2018,ताइक्वांडो अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते आठ पदक

मनोहर

भोपाल-चैन्नई में 4 से 6 दिसम्बर, 2018 तक खेली गई 38वीं राष्ट्रीय जूनियर ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश ताइक्वांडो अकादमी के खिलाड़ियों ने आठ पदक जीते। पदकों में 5 स्वर्ण, 2 रजत और एक कांस्य पदक शामिल हैं। इसके साथ ही अकादमी के खिलाड़ियों ने बालक वर्ग में ओवरऑल चैम्पियन का खिताब जीतकर ट्राफी पर कब्जा किया। चैम्पियनशिप में देश के करीब 28 राज्यों के खिलाड़ियों ने भागीदारी की।

संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन ने मध्यप्रदेश ताइक्वांडो अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा राष्ट्रीय जूनियर ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में किए गए शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होने उम्मीद जताई है कि आगामी प्रतियोगिताओं में भी ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखते हुए खिलाड़ी पदक जीतकर मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाते रहेंगे।

इन खिलाड़ियों ने जीते पदक

चैम्पियनशिप में बालकों के -55 किग्रा भार वर्ग में अकादमी के खिलाड़ी कृश सोनी, -59 किग्रा भार वर्ग में देवांग शर्मा, +78 किग्रा भार वर्ग में शशांक सिंह, -51 किग्रा भार वर्ग में अंशु दण्डोतिया तथा -63 किग्रा भार वर्ग में तेजस मिश्रा ने एक-एक स्वर्ण पदक अर्जित किया। 

इसी तरह अकादमी के खिलाड़ी अनुराग सिकरवार ने -48 किग्रा भार वर्ग और बालिका वर्ग में कुमारी आरोही जोशी ने -59 किग्रा भार वर्ग में एक-एक रजत पदक जीता। अकादमी के खिलाड़ी अर्पित राठौर ने -45 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक अर्जित किया। 

खिलाड़ियों ने अकादमी के प्रशिक्षक श्री बीएलएन मूर्ति और श्री जगजीत सिंह मांड के नेतृत्व में चैम्पियनशिप में भाग लेकर पदक अर्जित किए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!