2 माह पूर्व बनी घटिया सी सी सड़क का ऐब छुपाने अब हो रहा डामरीकरण

scn news india

अनिल जाट जिला ब्यूरो 

राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़  कृषि उपज मंडी मार्ग पर मात्र 2 माह पूर्व सी सी रोड का निर्माण किया गया था ।  रोड का निर्माण गुणवत्ताहीन होने से दो महीने में ही सड़क उखड़ने लगी। जिसकी शिकायत जागरूक नागरिकों द्वारा सम्बंधित अधिकारी से की गई थी किन्तु अफसरों की अनदेखी के चलते ठेकेदार ने सड़क का निर्माण कर दिया।  अब सड़क उखड़ने की शिकायत के बाद प्रशासन जागा   और रातो रात सीसी सड़क पर डामर का लेप चढ़ाया जा रहा है।

बता दे कि  यह सड़क  मंडी को जाती है  दिन में अनेक भारी वाहन , ट्रैक्टर ट्राली  इस मार्ग का उपयोग मंडी तक आनाज लाने ले जाने हेतु करते है।
मगर सी सी रोड बनाते वक़्त घटिया स्तर की बनाई गई जिसके परिणाम स्वरूप एक माह मे ही मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया। मार्ग की जांच की रिपोर्ट अभी तक नही आई है और रातो रात स्तरहीन सी सी रोड पर डामरीकरण कर क्षतिग्रस्त मार्ग को छुपाने का प्रयास किया जा रहा है।

अब विषय ये है की आखिर क्यों सी सी रोड पर डामरीकरण किया गया ?  अभी तक गुणवत्ताहीन निर्माण की रिपोर्ट क्यों नही बनाई गई ? अभी तक स्तर हिन कार्य करने वाले ठेकेदार पर कारवाही क्यों नही की गई ? आखिर इस स्तरहीन निर्माण से हुए नुकसान की भरपाई कौन करेगा ? कब तक इस तरह आम जनता का पैसा ठेकेदार डकारते रहेगे और प्रसाशन कार्यवाही का आश्वासन दे कर मौन बैठा रहेगा ?
मंडी सेकेट्री से इस विषय पर पूछने पर कहा गया की मंडी निर्माण साखा से पूछे।
मंडी निर्माण शाखा मे शर्मा जी से पूछने पर उन्होंने कहा भोपाल से कल अधिकारी आएंगे उनसे पूछे।
निर्माण कर रहे ठेकेदार से पूछा तो बोला मेरे engineer से पूछे। engineer का कोई पता ही नही है। इस तरह सी सी सड़क पर डामर करने के विषय पर कोई जवाब देने को तैयार ही नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!