शिक्षा तो स्कूल ,कालेज में मिल जाती है लेकिन ज्ञान प्राप्त करने की कोई उम्र नहीं होती -सीएम कमलनाथ

scn news india

मनोहर

छिंदवाड़ा – मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में स्कुल चले हम अभियान का शुभारंभ किया। वही स्कूलों को कई सौगातें भी दी। इस दौरान उन्होंने 40 साल पहले के छिंदवाड़ा का जिक्र भी किया , बच्चों को बताया की 40 साल पहले छिंदवाड़ा में स्कूलों की संख्या नगण्य थी वही हाई स्कूल गिनती के थे , कालेज भी नहीं थे ,लेकिन आज हमारे प्रयासों से गाँव गाँव स्कूल  , हाई स्कूल ,  कालेज के आलावा मेडिकल व् इंजीनियरिंग कालेज है।सीएम कमलनाथ ने बच्चो को शिक्षाप्रद बात की उन्होंने कहा कि शिक्षा और ज्ञान ये दोनों अलग अलग चीजें है , शिक्षा स्कूलों कॉलेजों से और पोस्ट ग्रेजुएट हो कर प्राप्त की जा सकती है लेकिन ज्ञान इंसान उम्र भर प्राप्त करता रहता है इसकी न कोई सीमा है और ना कोई बंधन। इसलिए ज्ञान लेने के लिए सदैव तत्पर रहे।

अब हम स्कूलों को और भी स्मार्ट करने जा रहे है। उन्होंने  स्मार्ट  स्कूलों हेतु 200 LED टीवी भी वितरित की। साथ ही स्कूली बच्चों को पुस्तकों व् साइकिलों का वितरण भी किया। इसके आलावा उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारीयों को सम्मानित भी किया गया।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिक्षा विभाग के आला अधिकारीयों को निर्देशित किया है की सभी शाला  भवनों में बिजली पानी शौचालय  व् बैठने की उपर्युक्त व्यवस्थाएं हो।  पुराने पंखे, CFL  बल्ब  आदि बदले जाये। इस दौरान सीएम कमलनाथ के साथ उनके पुत्र एवं सांसद नकुलनाथ भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!