पीएचई से रिटायर्ड एसडीओ के घर EOW का छापा, करोडो की संपत्ति का खुलासा

scn news india

जबलपुर पी एच ई  से रिटायर्ड एसडीओ  सुरेश उपाध्याय के घर पड़े  EOW के छापे में बेहिसाब संपत्ति मिलने का खुलासा हुआ है।  आरोप है कि यह सम्पत्ति नौकरी पर रहने के दौरान उनके द्वारा अर्जित की गई । वही कई एकड़ जमीन  , पार्टनरशीप  बिजनेस , बँगला , लक्जरी गाड़ियां , बैंक लेकर आदि मिले है।  जिसकी EOW के अधिकारी जांच करा रहे है। पूरी स्थिति  मामले की जाँच के बाद ही स्पस्ट हो पाएगी ।

अभी तक एसडीओ सुरेश उपाध्याय के परिवार की 27 सम्पत्तियों की जानकारी मिल चुकी है। अन्य चार ठिकानों पर भी ईओडब्ल्यू के एसपी देवेन्द्र राजपूत के निर्देशन में कार्यवाही जारी है। बताया जा रहा है कि  एसडीओ सुरेश उपाध्याय तत्कालीन स्पीकर ईश्वरदास रोहिणी के खास हुआ करते थे। उपाध्याय के कजरवारा, अंतततारा, बिलहरी और सदर स्थित ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की गई है।

जानकारी के मुताबिक ईओडब्ल्यू को शिकायत मिली थी कि रिटायर्ड एसडीओ के पास आय से अधिक संपत्ति है और उन्होंने यह ड्यूटी में रहते अर्जित की है। अब ईओडब्ल्यू की टीम उनके घर से कागजात बरामद कर उनकी द्वारा ड्यटी में रहते अर्जित सैलरी और संपत्ति का अंतर निकालेगी। ईओडब्ल्यू द्वारा की जा रही इस कार्रवाई में 80 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!