तहसील स्तर पर भी दी जाएगी राउण्डवार निर्वाचन परिणामों की जानकारी, अभ्यर्थियों की बैठक आयोजित

scn news india


बैतूल,
लोकसभा निर्वाचन 2019 की मतगणना के दृष्टिगत मंगलवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण कुमार पिथोड़े द्वारा अभ्यर्थियों एवं उनके प्रतिनिधियों की बैठक में मतगणना की तैयारियों के संबंध में बिंदुवार जानकारी उपलब्ध कराई गई। इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि निर्वाचन परिणामों की राउण्डवार जानकारी की घोषणा करने की तहसील स्तर पर भी व्यवस्था की गई है। जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जिले की प्रत्येक तहसील मुख्यालय पर परिणामों की राउण्डवार प्रति भेजी जाएगी, जहां संबंधित अधिकारी परिणामों की घोषणा करेंगे। बैतूल में मतगणना स्थल के अलावा लल्ली चौक एवं गंज चौक पर परिणामों की घोषणा की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा कलेक्टर बैतूल जनसंपर्क फेसबुक पेज पर भी मतगणना की राउण्डवार जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुमार शानू देवडिय़ा एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव रंजन पांडे भी मौजूद थे।
बैठक में अभ्यर्थियों एवं मतगणना अभिकर्ताओं से प्रात: 7 बजे मतगणना स्थल पर उपस्थित होने की अपेक्षा की गई। साथ ही कहा गया कि स्ट्रांग रूम खोलते समय वे मौजूद रहें। बैठक में बताया गया कि प्रत्येक गणना टेबल पर एक गणना सुपरवाइजर, एक गणना सहायक एवं एक माइक्रो ऑब्जर्वर होगा तथा आवश्यक संख्या में ग्रुप-डी के शासकीय कर्मचारियों को भी ईव्हीएम-व्हीव्हीपेट लाने के लिए नियुक्त किया जाएगा। मतगणना स्थल पर सुरक्षा का त्रि-स्तरीय घेरा होगा तथा यहां 100 मीटर की परिधि पेड्रिस्ट्रियन जोन के रूप में चिन्हित की जाएगी। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, मोबाइल, माचिस, विस्फोटक, हथियार इत्यादि मतगणना स्थल पर ले जाना पूर्णत: प्रतिबंधित है। मतगणना में सर्वप्रथम पोस्टल बैलेट की गणना प्रारंभ होगी। ईटीपीबीएस से गणना हेतु भी पृथक से एआरओ की नियुक्ति की जाएगी। प्रत्येक विधानसभा के पांच मतदान केन्द्रों की व्हीव्हीपेट पर्चियों की गणना लॉटरी प्रक्रिया से की जाना है।

मतगणना की कक्ष व्यवस्था
—————————–
मतगणना स्थल पर प्रत्येक विधानसभा वार 14-14 टेबल लगाई जाएगीं। मुलताई विधानसभा की मतगणना कक्ष क्रमांक 31 एवं 32, आमला विधानसभा क्षेत्र की मतगणना कक्ष क्रमांक 33 एवं 34, बैतूल विधानसभा क्षेत्र की मतगणना कक्ष क्रमांक 20 एवं 21, घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना कक्ष क्रमांक 06 एवं 07 तथा भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र की मतगणना कक्ष क्रमांक 18 एवं 19 में की जाएगी। तदानुसार प्रत्येक कक्ष में सात-सात टेबल लगाई जाएगीं। मतगणना स्थल पर गर्मी के मौसम को देखते हुए पर्याप्त संख्या में कूलर एवं पेयजल की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!