कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें , जयस ने मांगी चार लोकसभा सीटे , उम्मीदवार भी तय

scn news india

मनोहर

भोपाल – आदिवासी संगठन के संरक्षक व् कांग्रेस विधायक हिरा अलावा ने फिर ताल ठोंकते हुए कांग्रेस से चार आदिवासी लोकसभा की सीटें जयस को देने की मांग की है। जिस पर बाकायदा दावेदारों की सूची भी सौंपी है। डॉ हिरा अलावा ने आदिवासी लोकसभा क्षेत्र – धार, खरगोन और रतलाम-झाबुआ से जयस के बैनर तले अपने उम्मीदवार उतरने की मांग की है।

जयस के चार  सीटों पर नाम फाइनल –

जयस के प्रदेश अध्यक्ष अंतिम मुजाल्दे के मुताबिक  चार लोकसभा सीटों पर बैठकें चल रही हैं। इनमें बैतूल, मंडला, धार, खरगाेन-बड़वानी और झाबुआ-अलीराजपुर सीटें शामिल हैं। मुजाल्दे ने बताया कि धार, खरगोन और रतलाम-झाबुआ में प्रत्याशियों के नाम भी तय कर लिए गए हैं। इन सीटों पर क्रमश: भगवान भाई सोलंकी, रक्षा मुजाल्दे और अभय ओहरी को टिकट देना तय किया गया है। कांग्रेस से चुनाव लड़े जयस के हीरालाल अलावा का कहना है  कि जयस महापंचायत ने आदिवासी बहुल क्षेत्रों में प्रत्याशी खड़े करने का फैसला लिया है। जो पार्टी शर्त मानेगी उसके साथ गठबंधन करेंगे। विकल्प भाजपा से भी मिल रहे है। यदि कांग्रेस उन्हें तवज्जो नहीं देती तो विकल्प खुले है।

ये पहला मौका नहीं है की हिरा अलावा ने कांग्रेस पर समर्थन का दबाव बनाया हो , मंत्री मंडल के  गठन के पहले भी हिरा अलावा ने इसी तरह दबाव बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!