छिन्दवाड़ा मेडिकल कॉलेज बनेगा सर्व सुविधायुक्त सुपर स्पेसिलिटी कॉलेज

scn news india

मनोहर

छिंदवाड़ा – 220.69 करोड़ रूपये की लागत से निर्माणाधीन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय ने  छिन्दवाड़ा  के साथ आसपास के जिलों की तक़दीर भी बदल दी है।  जिससे बैतूल सिवनी बालाघाट मंडला एवं होशंगाबाद तक के विधार्थियों को चिकित्स्कीय अध्ययन हेतु बड़े महानगरों में जाने और महंगे खर्च से निजात मिलेगी वहीँ आदिवासी अंचल में मेडिकल कालेज के आने से स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी भी देखने को मिलेगी।

हाल ही में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा प्रवास के दौरान इस नवनिर्मित  मेडिकल कॉलेज की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक ली थी ।
जिसमे  मुख्यमंत्री श्री नाथ ने बैठक में कहा कि छिन्दवाड़ा मेडिकल कॉलेज को सर्व सुविधायुक्त सुपर स्पेसिलिटी कॉलेज बनायें। इस कॉलेज में धीरे-धीरे बिस्तरों की संख्या बढ़ायें। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के परिसर में ही हैलीपेड बनाये जिससे दूरस्थ अंचलों पर ड्रोन के माध्यम से दवाईयों की उपलब्धता तत्काल सुनिश्चित की जा सके।
बैठक में पार्किंग व्यवस्था व कालोनियों से आने वाली सड़कों के चौड़ीकरण आदि के साथ ही कहा कि पहले यह कॉलेज साधारण था, किंतु अब सुपर स्पेसीलिटी कॉलेज बनेगा। इस कॉलेज में चिकित्सा के हर विभाग को आदर्श रूप में बनाये। मुख्यमंत्री श्री नाथ ने इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था पर चर्चा करते हुये सामने की सड़क व फोरलेन फ्लाईओव्हर, फाउण्डेशन को सप्लीमेंट करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि डब्ल्यू.सी.एल. को लीज में प्रदाय की गई भूमि जिसका अब उपयोग नहीं हो रहा है, उसकी लीज कैंसिल करें। उन्होंने बैठक के पूर्व मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण भी किया था ।

छिंदवाड़ा को विकास का मॉडल बनाने मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुरजोर प्रयास किये है जो दिखाई देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!