कृषि उपज मंडी अकोदिया में अव्यवस्थाओं की भरमार

scn news india

अनिल जाट जिला ब्यूरों 

शाजापुर कृषि उपज मंडी अकोदिया में इन दिनों अव्यवस्थाओं की भरमार है , गर्मी में किसानों के लिए कोई सुविधा नहीं है , तो वही आवारा पशुओं से  किसान व व्यापारी दोनों हो रहे परेशान है।   मंडी सेक्रेटरी मौके पर उपस्थित नहीं रहते।  मंडी में अव्यवस्थाओं का अम्बार लगा  है।

जिसके चलते  व्यापारियों ने मंडी समिति  को चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र आवारा पशुओं को हटाने के लिए उचित व्यवस्था नहीं की गई , तो मंडी में खरीदी रोक दी जाएगी।

वही अकोदिया मंडी में  मजदूरी पर काम करने वाले मजदूरों का भी बुरा हाल है  जिनकी सालों से कोई सुनवाई नहीं हो रही  वार्ड नंबर 9 की निवासी ने बताया की मंडी में 100 रोज की दिहाड़ी पर काम करती है , जिसके पास रहने तक की जगह नहीं  , उसने बताया की मेरा कच्चा मकान है ,आय का कोई साधन नहीं है ,मजदूरी करके अपना घर परिवार चलाती हूं , मेरा भी गरीबी रेखा का पहले कूपन था जो काट दिया गया वहीं दूसरी ओर नगर पंचायत परिषद में रसूखदार लोगों के गरीबी रेखा के कूपन बने हुए हैं जबकि वह गरीबी रेखा से बहुत ऊपर है। ऐसा कोई पहला मामला नहीं है। इससे  पहले भी ऐसे कई मामले सामने आये किन्तु सच तो ये ही है की इन गरीबों की सुनने वाला कोई नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!