कुछ दिन पूर्व रेत का अवैध परिवहन कर रहे जप्त डंफरो कि जाँच मैं हुआ बड़ा खुलासा

scn news india

मनीष मालवीय जिला ब्यूरों 

होशंगाबाद // जिले भर चल रही अवैध उत्खनन ओर परिवहन पर चल रही कार्यबाही के अंतर्गत पकडे गए सभी डंफर की मंगलवार 23 जुलाई को शासकीय एसएनजी स्कूल परिसर में खड़े किये गये 32 डंफरो को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया ने अपनी टीम के साथ जाँच मे सामने आया कि डम्फर क्रमांक एमपी 04 जी 7691 जो कि आरटीओ के रिकार्ड मे दर्ज नही है, अर्थात रिकार्ड नॉट फाउड बता रहा था। यदि इस वाहन से दुर्घटना होती है तो इस डम्फर मालिक का पता नहीं कर पाएगी क्योंकि की नम्बर प्लेट पर दूसरी साईड एक अन्य नम्बर भी लिख रखा है जो दुर्घटना होने पर नंबर प्लेट तुरंत बदल कर भाग सकता हैं ।
दूसरी साईड लिखा नम्बर एमपी 04 एचई 3999 के आधार पर यह नम्बर वीरेन्द्र सिंह ठाकुर आत्मज श्री कमलसिंह ठाकुर सी 14 पटेल नगर रायसेन रोड भोपाल के नाम दर्ज है । अब देखना यह है कि एक डम्फर पर दो नम्बर में से एक सा सही है या दोनो ही गलत है।

दूसरा डंफर मामला एमपी04 एचई 8761 जो कि मेसर्स वीजी ट्रेडर्स प्रो विक्रम मीना सरकारी परिसर 34 कल्पना नगर रायसेन रोड भोपाल के नाम आरटीओ के रिकार्ड में दर्ज है जिसके दूसरी तरफ लिखा नम्बर एमपी 04 एचई …61 लिखा गया था जो यह सिद्ध कर रहा है कि यह निश्चित कुछ गलत इरादे रख कर वाहन चलाते होगे जो कि नियम विरूद्ध है व 420 के अंतर्गत भी आता है। इस प्रकार के वाहन मालिक के अलावा डायवर पर भी मामला दर्ज होना चाहिए क्योकि ऐसे वाहनों से जो दुर्घटना होती है वह वाहन पकडे नही जाते है । यह डंफर भी उन 32 डंफर की में शामिल है। जो एसएनजी स्कूल परिसर में ही खडे किये गये थे जो क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी की संघन जाँच कर डम्फर चालकों की करतूत तक पहुचने में सफलता प्राप्त की है । बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई कलेक्टर शीलेन्द्रसिंह के निर्देशन में की गई है । इस प्रकार की कार्रवाई से आम जनता खुश है ।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी का कहना
मामला गंभीर है अभी सभी वाहनों की संघन जाच चल रही है जल्दी ही कार्रवाई से आप लोगो को अवगत कराया जाएगा वही उन्होने यह भी कहा कि वाहन मालिकों द्वारा अवैध अधिक रेत भरने के लिए वाहन की बॉडी में छेड़छाड़ की है और नंबर प्लेट में भी परिवर्तन किया है इसके लिए मोटर व्हीकल एक्ट की धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की जावेगी।
मनोज तेहनगुरिया, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी होशंगाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!