कलेक्टर ने किया स्कूलों का आकस्मिक निरिक्षण, खामियां मिली नोटिस जारी

scn news india

अभिषेक जैन 

दमोह – कलेक्टर तरूण राठी आज आकस्मिक रूप से हलगज स्थित शासकीय नवीन पूर्व माध्यमिक शाला पहुंचे। यहां पर शिक्षक चन्द्रशेखर नामदेव उपस्थित पाये गये और प्रभारी प्रधान पाठक अर्चना नेमा और शिक्षक बाबूलाल अनुपस्थित पाये गये। बताया गया कि अर्चना नेमा बैंक के काम से गई हुई है। उन्हें मोबाईल से फोन लगाया गया पर फोन रिसीव नहीं हुआ। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. गिरीश मिश्रा मौजूद रहे।

      कलेक्टर श्री राठी ने यहां पर वितरित हो रहे, मध्यान्ह भोजन को देखा रोटी और आलू की सब्जी दी जा रही थी। मीनू के अनुसार छात्रों को भोजन की जानकारी ली गई , आज मीनू के अनुसार भोजन नहीं था। छात्रों से जब कल का भोजन के बारे में पूछा गया वह भी मीनू अनुसार पूड़ी-खीर मिलना था, नहीं मिला। छात्रों ने यह भी बताया कि खीर मीठी और अच्छी नहीं मिलती है। श्री राठी ने समूह की महिलाओं से कहा मीनू अनुसार भोजन दें अन्यथा आपके विरूद्ध कार्रवाही की जायेगी।

टिकरी बुजुर्ग माध्यमिक शाला पहुंचे कलेक्टर

      श्री राठी अपने भ्रमण के दौरान टिकरी बुजुर्ग माध्यमिक शाला पहुंचे। यहां पर शिक्षक तो सभी मौजूद पाये गये, अध्ययन-अध्यापन कार्य चल रहा था, परंतु  जब कलेक्टर ने छात्रों से पुस्तक वितरण की जानकारी ली और छात्रों से पुस्तक लेकर देखा तो कुछ छात्रों के पास पुरानी पुस्तके पाई गयी। नाराजगी व्यक्त करते हुए, कलेक्टर ने कहा इन बच्चों को नई पुस्तकें क्यों नही मिली।

      यहां पर मध्यान्ह भोजन समूह की महिलाओं लेकर आ ही था, देखा इसमें भी मीनू अनुसार भोजन नहीं था। कलेक्टर ने समूह को नोटिस देने के निर्देश दिये। स्कूल में लाईट तो लगी है, पर कुछ दिनों से बंद है। सुधार कराने के निर्देश दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!