कलेक्टर ने किया मतदान महिला कर्मियों के प्रशिक्षण का निरीक्षण

scn news india
जबलपुर -जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने लोकसभा चुनाव के लिए बनाये गए ऑल वीमन बूथों पर तैनात महिलाकर्मियों से निडर होकर चुनाव डयूटी करने और मतदान कराने का आव्हान किया है। श्रीमती भारद्वाज आज रविवार को मतदान दलों को दिए जा रहे अंतिम चरण के प्रशिक्षण का निरीक्षण करने होमसाइंस कॉलेज पहुचीं थीं। अंतिम चरण के प्रशिक्षण में रविवार को विधानसभा क्षेत्र जबलपुर उत्तर और विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पश्चिम के मतदान दलों को प्रशिक्षण दिया गया।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान ऑल वीमन बूथ पर तैनात की जा रही महिला मतदान कर्मियों से मॉकपोल से लेकर मतदान की प्रक्रिया से जुड़े कई सवाल किये। उन्होंने मतदान कर्मियों को सामग्री वितरण से लेकर वापसी तक बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी बताया। श्रीमती भारद्वाज ने वीवीपेट से मॉकपोल वाली पर्चियों को सुरक्षित रखने तथा मतपत्र अभिलेख एवं अन्य सभी प्रपत्रों को भरे जाने के दौरान पूरी सर्तकता बरतने के निर्देश मतदान कर्मियों को दिये।
कलेक्टर ने कहा की ऑल वीमन बूथ पर तैनात महिला कर्मियों को कोई परेशानी नहीं होने दी जायेगी।  इन बूथों पर सुरक्षा के लिए महिला पुलिस बल को ही तैनात किया जायेगा। बूथ पर महिलाओं के रुकने की सुरक्षित व्यवस्था, वॉशरूम, मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था भी की जा रही है।
पाटन और पनागर विधानसभा के मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण आज
लोकसभा का चुनाव कराने नियुक्त मतदान कर्मियों को दिये जा रहे अंतिम दौर के प्रशिक्षण के तहत कल सोमवार 22 अप्रैल को विधानसभा क्षेत्र पाटन और विधानसभा क्षेत्र पनागर के मतदान कर्मियों को मतदान की प्रक्रिया के बारे में प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण मॉडल हाई स्कूल और होम साइंस कॉलेज में दो पालियों में सुबह 10 बजे से एक बजे तक तथा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!