ऑटो चालक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की

scn news india

 

सागर
विनोद जैन
सागर – आज की दौड़ती भागती जिंदगी में जहाँ अपनों के लिए लोगों के पास वक्त नहीं , चारों ओर  लूट – खसोट , बेईमानी, चेन स्नेचिंग ,चोरी ,लूट की वारदातों की खबरें समाचार पत्रों की सुर्ख़ियों में होती है , और ऐसे कोई ईमानदारी , भलमनसाहत की खबर आये तो मन को सुकून देती है। जो ये दर्शाती है की इंसानियत  जिन्दा है।
मध्यप्रदेश के सागर में ऐसा ही एक  मामला सामने आया जब एक टैक्सी चालक  थाने पंहुचा , जिसके हाथ में एक जेवर से भरा कीमती बैग था , जो किसी  सवारी द्वारा उसकी टेक्सी में  ही रहा गया था , जिसमे लगभग साठ हजार रुपए की कीमत की ज्वेलरी व् नगद राशि थी।  आटो चालक ने जेवर और रुपयों से भरे  बैग को पुलिस थाने में जमा कराया।
ईमानदारी की यह मिसाल पेश करने वाले का नाम है पप्पू अहिरवार जो पेशे से ऑटो चालक है प्रतिदिन की तरह आज भी वह 2 सवारियों को बस स्टैंड से कटरा बाजार के लिए बैठाया बाजार पहुंचकर सवारियां उतर गई चालक ने देखा तो वो अपना बैग ऑटो में भूल गई थी। ऑटो चालक ने इन सवारियों को शहर भर में ढूंढा ओर जब वह नही मिली तो थक हारकर उसने बैग गोपालगंज थाना पहुंचकर पुलिस के सुपूर्द कर दिया।

यहाँ आपको हम बता दे कि उस बैग में नगद 15 सौ रुपए तथा सोने चांदी के जेवरात सहित कुल साठ हजार रुपयो की कीमत का सामान था -वही सवारियां भी अपने बैग को ढूंढने में लगी थी तथा बेग के गुमने की शिकायत शहर की कोतवाली थाने में दर्ज कराने पहुंच चुकी थी। जब उन्हें सूचना मिली कि उनका बैग मिला गया है तो उनकी खुशी का परवार नही रहा वे दौड़ते भागते गोपालगंज थाने पहुंचे जहां पुलिस ने प्रारम्भिक पूंछ तांछ के बाद बैग उनके हवाले कर दिया बेग मिलने से खुश होकर यह परिवार ऑटो चालक की ईमानदारी की सराहना करता हुआ चला गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!