आचार संहिता में राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए लगाए गए बिजली मीटर – रमेश पवॉर

scn news india

हर्षिता वंत्रप 

सारनी – भाजपा के झुग्गी प्रकोष्ठ के मंडल संयोजक रमेश पवार ने जिला निर्वाचन अधिकारी को लिखित शिकायत दे कर कांग्रेस के मंडलम अध्यक्ष किशोर चौहान एवं बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा आचार संहिता के उलंघन किये जाने की शिकायत की है पवार ने बताया की 18 मार्च को किशोर चौहान द्वारा वार्ड नम्बर 10 में लोगों को शासन के योजनाओ की जानकारी सार्वजानिक तौर पर दी गई। एवं उन लोगों को साथ ले जा कर बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को दबाव में ले कर नियम विरुद्ध नए मीटर लगवाए गए जो राजनैतिक लाभ लेने की श्रेणी में आता है जिसका सीधा प्रभाव मतदाता पर पड़ेगा जो प्रलोभन जैसा प्रतीत होता है।  एवं आदर्श आचार संहिता का उलंघन है।

जबकी आचार सहिता लगने से पहले कई बार मीटर कनेक्शन की बात की थी लेकिन अधिकारियो ने अनसुना कर दिया था लेकीन कांग्रेस मड़लम किशोर चौहान द्वारा  बिजली विभाग के कर्मचारियों एवं अधिकारियों पर दबाव डालकर कांग्रेस पार्टी को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य नया बिजली मीटर लगाया गया जो आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है |

क्या है पूरा मामला –

आचार संहिता लगने के बाद वार्ड़ क्र० 10 मे 18/03/19 को काग्रेस के मण्डलम किशोर चौहान ने वार्ड़ मे कांग्रेस कार्यकर्ताओ और आम जनों के साथ बैठक लेकर सरकार की योजनाओ की जानकारी दी एव बिजली समस्या को तत्काल दूर करने की बात कहकर बिजली विभाग के अधिकारियों को वार्ड कांग्रेस के मंडलम किशोर चौहान के नेतृत्व में बिजली विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन देकर नए मीटर लगाने की मांग की जिस पर बिजली के अधिकारियों ने काग्रेसं पार्टी के पदाधिकारी के कहने पर 10 000 से 12000 रू जमा करके नया मीटर लगा कर आचार संहिता का घोर उल्लंघन किया । लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में आचार संहिता लगी है आचार संहिता के लगने उपरांत भी कांग्रेस के नेताओं द्वारा अधिकारियों पर दबाव डालकर अपने राजनीतिक लाभ हेतु बिजली मीटर लगाया गया है
आदर्श आचार संहिता में कहीं भी नया बिजली मीटर कनेक्शन लगाने का प्रावधान नही है ।उसके बावजूद बिजली विभाग के अधिकारी नया कनेक्शन लगा कर आचार संहिता का खुला खुला उल्लंघन कर रहे हैं।

पहले भी लगे आरोप –

♦सारनी नगर पालिका के क्षेत्र के अंतर्गत निवासरत कांग्रेस के नेताओं की उत्सुकता इस समय चरम पर है पूर्व में भी कांग्रेस पार्टी के सारनी नपा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष औरं नगर पालिका अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती के पति महेन्द्र भारती के ऊपर प्रशिक्षणार्थी सम्मेलन में बिना बुलाए पहुंचने एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान करने पर मामला दर्ज किया जा चुका है।

♦पिछले दिनों सोशल मीडिया के माध्यम से मध्य प्रदेश ताप विद्युत गृह के सारनी एवं सच्चाई में 660 मेगा वाट की यूनिट की स्थापना का सर्कुलर पत्र कांग्रेस के नेता मोहम्मद इलियास एवं सूरज तिवारी द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किया गया था जिसकी शिकायत भी चुनाव आयोग से भाजपा आईटी सेल द्वारा की गई थी जिसमें शासकीय दस्तावेजों का दुरुपयोग एवं राजनीतिक लाभ हेतु सोशल मीडिया पर जारी करने के आरोप लगाए गए थे।
लगातार कांग्रेस के नेताओं द्वारा अपने राजनीतिक लाभ की पूर्ति हेतु क्षेत्र में कार्यरत विभिन्न सरकारी उपक्रमो के अधिकारी एवं कर्मचारियों पर दबाव डालकर एवं तबादले का डर दिखाकर राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास किया जा रहा है संपूर्ण ममलो की चुनाव आयोग द्वारा निष्पक्ष जांच कर उचित कार्यवाही की जानी चाहिए |

इनका कहना है –

भाजपा के पास कोई काम रहा नहीं है। खाली बैठे है तो ऐसे बेतुके आरोप लगाने के अलावा कोई काम है नहीं। कोई अचार संहिता का उलंघन नहीं हुआ।  नाही कोई नया मीटर लगा जो काम अचार सहिता के पहले ही सेंक्शन हो गए  है ,उसे रोका नहीं जा सकता।

शऊर रिजवी वरिष्ठ कांग्रेस नेता 

 

इनका कहना है  – 

कुछ लोग आवेदन ले कर आये थे , आवेदन लिया है । लेकिन ये कारवाही अचार संहिता के बाद ही होगी। कोई नया मीटर नहीं लगाया ना  कनेक्शन नहीं हुआ।

महेश कोरी सहायक अभियंता ( म. क्षे . वि. वि. क.लि. )सारनी 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!