अपराधियों को पुलिस का खुला संरक्षण

scn news india

मालथौन तहसील से शैलेंद्र सेन की रिपोर्ट
मालथौन – मालथौन थाना की पुलिस चौकी बरोदिया कलां मे पीड़ित मजबूत सिंह की रिपोर्ट पर पुलिस कार्यवाही करती तो वृद्ध को न्याय भी मिल जाता और वह लहु लुहान होने से भी बच जाता, ग्राम इटवा निवासी मजबूत सिंह को गांव के ही दो लोंगो ने जेवरात चोरी होने के विवाद में लाठी और कुल्हाड़ी से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया जिससे पीड़ित के सिर मे गंभीर चोटें आई वही वृद्ध के लड़के को लाठियों से पीटा गया । हालांकि वृद्ध के जेवरात तो मिल गए लेकिन कीमत भारी चुकानी पड़ी।
इन असहाय वृद्ध का कसूर इतना था कि ये लोग दबंगो की रिपोर्ट करने बरोदिया कलां चौकी पहुचे थे हालांकि चौकी बरोदिया कलां में इन्हें न्याय तो नही मिला उल्टे सिर फुड़वा बैठे। दबंगों को बरोदिया कलां पुलिस का खुला सरंक्षण अब जनता के लिए  मुसीबत बनता जा रहा है।
बरोदिया कलां पुलिस चौकी में करीब आठ दिन पूर्व वृद्ध गुंडो की शिकायत करने पहुँचा लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नही लिखी परिणाम यह हुआ कि उन्हीं गुंडो ने वृद्ध को लाठी एवं कुल्हाड़ी से लहु लुहान कर दिया इसके बाद भी बरोदिया कलां पुलिस चौकी प्रभारी ने वृद्ध को भगा दिया ,मालथौन थाना पहुँचने के बाद मजबूत सिंह की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध किया गया लेकिन आरोपी अभी भी फरार है।

मालथौन थाना की पुलिस चौकी बरोदिया कलां आये दिन स्वयं की गुंडागर्दी रिश्वतखोरी और अपराधियों को सरंक्षण देने के कारण सुर्खियों में बनी हुई है फिर भी  जिले के आला अधिकारी इस ओर ध्यान नही दे रहे है प्रायः हर दिन बरोदिया कला पुलिस चौकी अपने नित नए कारनामों के कारण चर्चाओं में है।चौकी क्षेत्र में जुआ ( टांग) सट्टा एवं अवैध जहरीली शराब खुले आम बिक रही है फिर भी पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी है कहीं पुलिस की अनदेखी मिलीभगत की ओर इशारा तो नही करती?
हाल ही में एक ढाबा संचालक से जबरन वसूली और हुरियारों को गाली गलोच कर फाग बंद करवाने की घटना से चर्चा में आये चौकी प्रभारी राहुल उपाध्याय के तेवर अब भी नही बदले स्वयं के वरिष्ठ अधिकारियों को भी विश्वास में ना लेकर स्वयं ही पुलिस अधीक्षक बनने की चेष्टा रख रहे।
इस संबंध मे एस डी ओ पी मनोज कुमार सिंह खुरई से पूछना चाहा तो उन्होंने बताया कि मैने एसआई राहुल उपाध्याय से पूछा था लेकिन उसने स्पस्ट मना कर दिया ।फिर भी एस डी ओ पी मनोज कुमार सिंह जांच करने की बात कह रहे मजबूत सिंह के मामले में कहा कि मालथौन थाना मे मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!