अति उत्साह में भाजपा के वरिष्ठ भूले निर्वाचन की मर्यादा

scn news india

मनोहर

जबलपुर – अति उत्साह में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ शीर्ष नेता निर्वाचन आयोग की गरिमा और मर्यादा के साथ आचार संहिता भी भूले और  प्रदेश अध्यक्ष एवं जबलपुर संसदीय क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी  राकेश सिंह के नामांकन दाखिल करने के दौरान  5 की जगह 15 लोग कक्ष में प्रवेश कर गए  , जिनमे  पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  शिवराज सिंह चौहान ,पूर्व केन्द्रीय मंत्री दमोह सांसद एवं प्रत्याशी प्रहलाद सिंह पटेल ,नेता प्रतिपक्ष माननीय  गोपाल भार्गव ,पूर्व मंत्री श्री शरद जैन , विधायकगण अजय विश्नोई ,श्री अशोक रोहाणी ,महापौर श्रीमति स्वाति गोडवोले ,सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। हालांकि कलेक्टर छवि भारद्वाज ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा भीड़ के साथ घुसकर नामांकन पर्चा दाखिल करने के मामले में इलाके के टीआई को सस्पेंड कर दिया है ,जबकि सीएसपी और कमांडेंट को सस्पेंड करने के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा है। किन्तु उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि जब 5 से अधिक लोगों की भीड़ आ गई थी तो उन्होंने नामांकन फार्म स्वीकार ही क्यों किया। अब भाजपा ने कांग्रेस को बैठे बिठाये हमला करने का मौका दे दिया है।  कांग्रेसियों ने मुख्य चुनाव आयोग से  राकेश सिंह का नामांकन रद्द करने की मांग की है।

नियम 

चुनाव आयोग के नियमानुसार  नामांकन पर्चा दाखिल करते समय प्रत्याशी के साथ 5 से अधिक व्यक्ति नहीं हो सकते।  राकेश सिंह के मामले में नियम का उल्लंघन हुआ है। नियम सभी के लिए बराबर है।

कांग्रेस ने की कारवाही की मांग 

पुरे मामले को ले कर कांग्रेस ने फोटो सहित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है और भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह का नामांकन रद्द करने की मांग की है। मामले में निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज ने भीड़ को रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए टीआई को सस्पेंड कर दिया जबकि सीएसपी और कमांडेंड को सस्पेंड करने के लिए पत्र लिखा।  निर्वाचन आयोग ने मामले को संज्ञान में किया है , जिससे भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!